IPL 2021: दिल्ली और राजस्थान में मुकाबला आज, जानें क्या कहते हैं हेड तो हेड आंकड़े

नई दिल्ली: IPL के दो सबसे युवा कप्तान गुरुवार को मुंबई में एक-दूसरे से भिड़ेंगे। एक ओर दिल्ली कैपिटल्स (DC) है तो दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स (RR)। संजू सैमसन बनाम रिषभ पंत की ये लड़ाई काफी दिलचस्प होगी। संजू ने राजस्थान राॅयल्स की बागडौर बड़ी बहादुरी से थामी है। अपने पहले मुकाबले में 119 रन की पारी खेलने के बाद संजू का आत्मविश्वास जरूर बढ़ा होगा। हालांकि वह टीम को जीत नहीं दिला सके, लेकिन पंत की टीम को कड़ी टक्कर दे सकते हैं।

RR की टीम भले ही मैच हार गई थी, लेकिन उनके कुछ खिलाड़ी फाॅर्म में है। संजू सैमसन जहां शतकवीर हैं, वहीं युवा गेंदबाज चेतन सकारिया ने अपने पदार्पण मैच में ही सबको प्रभावित किया है। क्रिस मॉरिस ने बहुत बुरा नहीं किया, और शिवम दूबे और रियान पराग ने बीच में अपने प्रदर्शन से अच्छे संकेत दिए हैं। राजस्थान को पता है कि यदि ये सभी खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करते हैं तो टीम जीत सकती है। वहीं DC की बात करें तो उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया था। रिषभ पंत ने डीसी कप्तान के रूप में जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज़ किया था।

अगर हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों टीमें अभी बराबरी पर हैं। दिल्ली और राजस्थान दोनों ने IPL में एक दूसरे के खिलाफ 11 मैच जीते हैं। किन्तु पिछले कुछ समय का रिकाॅर्ड देखें तो दिल्ली कैपिटल्स का पलड़ा भारी रहा है। आरआर के खिलाफ पिछले पांच मुकाबलों में डीसी को जीत मिली है।

सचिन-कपिल के क्लब में शामिल हुए कोहली, विजडन ने चुना दशक का सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर

IPL 2021: हार से बेहद निराश हैं डेविड वार्नर, बल्लेबाज़ों को बताया कसूरवार

IPL 2021: KKR की हार से टूटा 'किंग खान' का दिल, ट्वीट कर कही ये बात

Related News