दिल्ली चुनाव Live: केजरीवाल से मिलने पहुंचे प्रशांत किशोर, प्रचंड जीत के लिए दी बधाई

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनावों के प्रारंभिक रुझानों में आम आदमी पार्टी (आप) के शानदार प्रदर्शन के बाद चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अरविंद केजरीवाल से मिलने पार्टी कार्यालय पहुंच गए हैं। इससे पहले किशोर ने आम आदमी पार्टी (आप) की जीत पर ट्वीट करते हुए कहा है कि, 'थैंक्यू दिल्ली भारत की अत्मान को बचाने के लिए' ।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव, आम आदमी पार्टी (आप) ने बेहतरीन जीत की तरफ बढ़ चुकी है। वोटों की गिनती आरंभ होते ही आम आदमी पार्टी ने जो बढ़त बनाई तो फिर पीछे मुड़ कर नहीं देखा। वहीं भाजपा का प्रदर्शन पिछली दफा से सुधरा तो अवश्य, किन्तु  भाजपा आप से बहुत पीछे रह जाएगी। वहीं कांग्रेस का पिछली बार की तरह इस बार एक भी सीट आते हुए दिखाई नहीं दे रही है। 

निर्वाचन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार दोपहर 1.20 तक आम आदमी पार्टी 57 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि भाजपा ने 13 सीटों पर बढ़त कायम रखी है। उल्लेखनीय है कि बीते विधानसभा चुनाव में भी आम आदमी पार्टी (आप) ने शानदार कामयाबी दर्ज करते हुए 70 में से 67 सीटों पर जीत दर्ज की थी। इस बार भी आप ने काफी हद पिछली सफलता को दोहरा लिया है। आपको बता दें कि 8 फरवरी को दिल्ली की सभी 70 सीटों पर वोट डाले गए थे। 

Delhi Results Live: जानिए क्या है प्रमुख सीट का हाल, कहीं चली 'झाड़ू' तो कहीं खिला 'कमल'

'दिल्ली कोर्ट ने अनुराग ठाकुर के विवादित बयान पर पुलिस को कही ये बात

WHO भी हुआ कोरोना से परेशान, प्रमुख ने कहा- वायरस भी ले सकता है महामारी का रूप

Related News