खतरनाक स्थिति में पहुंचा दिल्ली का प्रदूषण, मौसम विभाग ने ​दी राहतभरी खबर

देश की राजधानी दिल्ली-एनसीआर के लोगों को प्रदूषण से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है. गुरुवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक 500 के करीब पहुंच गया. दिल्ली (Delhi) के चांदनी चौक इलाके में गुरुवार सुबह वायु गुणवत्ता स्तर 488 रहा जो कि अस्थमा और सांस की बीमारियों से पीड़ित लोगों के लिए काफी खतरनाक है. वहीं, बात करें दिल्ली से सटे नोएडा की तो यहां की वायु गुणवत्ता 429 दर्ज की गई जो स्वास्थ्य के लिहाज से बेहद घातक साबित होने वाली है.

'जिस स्कूल में पढ़ते हैं भाजपा सांसद, हम वहां के हेडमास्टर'

बुधवार को इससे पहले हवा की गति में कमी आई जिस वजह से प्रदूषक तत्व वातावरण में एक ही जगह पर मौजूद रहे. इसके कारण एयर क्वालिटी इंडेक्स में प्रदूषण में बढ़ोतरी दर्ज की गई. दूसरी तरफ मौसम विभाग ने कहा था कि बुधवार शाम को हल्की बारिश हो सकती है जिससे प्रदूषण के स्तर में सुधार देखने को मिलेगा लेकिन बारिश न होने के कारण हवा की गुणवत्ता खतरनाक स्तर पर पहुंच गई है. 

हिमाचल में मंत्रिमंडल का विस्तार लटका, जानिए क्या है पूरी वजह

बढ़ते प्रदुषण को लेकर मौसम विभाग का मानना है कि दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार से एक बार फिर हवा साफ होने के आसार हैं. सफर के मुताबिक, गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर बादल छाए रहेंगे. दोपहर के बाद हल्की बारिश के साथ ओले पड़ सकते हैं. बारिश से वायु प्रदूषण में तो सुधार होगा लेकिन ठिठुरन और बढ़ जाएगी. कोहरा बढ़ने के भी आसार जताए जा रहे हैं. 

Ind Vs WI: 'स्पेशल 100 क्लब' में विराट कोहली ने ली एंट्री, पहले से ही इस सूची में हैं चार भारतीय

निर्भया के हत्यारों को फांसी पर लटकाने की तैयारी!, जल्लाद पहुंचा तिहाड़ जेल

नागरिकता संशोधन बिल: मुस्लिम लीग ने सुप्रीम कोर्ट में लगाई याचिका, कपिल सिब्बल करेंगे पैरवी

Related News