सर्वाधिक वर्षा ने बढ़ाई उत्तराखंड की समस्यां, खतरे में पड़ी लोगों की जान

देहरादून: देश के अधिकांश प्रदेशों में मॉनसून ने दस्तक दे दी है तथा खूब वर्षा हो रही है। उत्तराखंड के कई शहरों में सोमवार को हुई वर्षा से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है तथा कई क्षेत्रों में बाढ़ का संकट मंडरा रहा है।

हथेली पर जान रख पुल पार करते दिखे लोग:- इस मध्य उत्तराखंड के देहरादून के एक वीडियो सामने आया है, जिसमें व्यक्ति जान हथेली पर रख एक अस्थायी पुल को पार करने का प्रयास कर रहे हैं। देहरादून शहर के अमलवा नदी पर बने इस पुल के ऊपर से तेज जल बह रहा है, मगर इसके बाद भी व्यक्ति जान खतरे में डालकर पुल पार करते नजर आए। हालांकि सभी व्यक्ति सुरक्षित नदी के दूसरी ओर पहुंच जाते हैं।

उत्तराखंड के लिए यलो अलर्ट जारी:- भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने उत्तराखंड में आज भी भारी वर्षा की संभावना व्यक्त की है तथा इसके लिए चेतावनी के साथ 'येलो अलर्ट' जारी किया है। इसके साथ-साथ व्यक्तियों को घरों में रहने के सुझाव दिए गए है।

चमोली में बाढ़ में बाइक सवार बहा:- उत्तराखंड के चमोली जिले के थराली तथा ग्वालदम के बीच सोमवार को भारी वर्षा की वजह से आई बाढ़ में नाले की तेज धार में एक बाइक सवार बह गया। थराली के थाना प्रभारी (एसएचओ) ध्वज वीर सिंह ने कहा कि मोटरसाइकिल सवार लोल्टी नाले को पार करने का प्रयास कर रहा था कि तभी गाड़ी का संतुलन बिगड़ गया तथा वह तेज धार पानी में बह गया। उन्होंने कहा कि स्थानीय व्यक्तियों ने पुलिस को घटना की तहरीर दी, जिसके पश्चात् तलाशी अभियान आरम्भ किया गया। बाइक लगभग 100 मीटर आगे जाकर फंस गई थी, मगर वह शख्स बह गया। वह अभी तक नहीं मिला है।

16 जुलाई को लखनऊ जाएंगी प्रियंका गांधी, इन बातों पर होगी नज़र

रिलीज हुआ कृति सेनन की फिल्म 'मिमी' का ट्रेलर, जबरदस्त अंदाज में आई नजर

दुनिया पर मंडरा रहा है खतरनाक संकट, चांद है वजह

Related News