रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेज के लिए लॉन्च किया वेब आधारित पोर्टल

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार, 20 अक्टूबर को साउथ ब्लॉक में सैन्य अभियंता सेवाओं के लिए एक वेब-आधारित परियोजना निगरानी पोर्टल (WBPMP) लॉन्च किया। यह पोर्टल परियोजनाओं की स्थापना से लेकर पूरा होने तक की वास्तविक समय की निगरानी में सक्षम होगा।

मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति में कहा, नया लॉन्च किया गया एकीकृत पोर्टल मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेज (एमईएस) द्वारा लागू किया जाने वाला प्रमुख परियोजना प्रबंधन ई-गवर्नेंस है। यह परियोजनाओं की स्थापना से लेकर पूरा होने तक की वास्तविक समय की निगरानी में सक्षम होगा। सभी हितधारक न केवल एमईएस से बल्कि सशस्त्र बलों के उपयोगकर्ता भी परियोजना की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

यह इस संगठन के वैज्ञानिक प्रबंधन के लिए एमईएस की कई पहलों में से एक है। केंद्र सरकार के डिजिटल इंडिया मिशन के अनुसार परिकल्पित पोर्टल को भास्कराचार्य राष्ट्रीय अंतरिक्ष अनुप्रयोग और भू-सूचना विज्ञान संस्थान (बीआईएसएजी-जी) द्वारा विकसित किया गया है। सभी हितधारक न केवल सैन्य इंजीनियर सेवाओं से बल्कि सशस्त्र बलों के उपयोगकर्ता भी परियोजना की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यह इस संगठन के वैज्ञानिक प्रबंधन के लिए एमईएस की कई पहलों में से एक है।

रूस में आमने-सामने बैठे भारत और तालिबान के नेता, अफ़ग़ानिस्तान संकट पर हुई बातचीत

इस शख्स के कहने पर मुंबई आए थे कुलभूषण खरबंदा

दुनिया देखेगी हिंदुस्तान का दम, 100 करोड़ टीकाकरण पर होगा जबरदस्त जश्न

Related News