दार्जिलिंग में पटरी पर लौटी TOY TRAIN

पटरी पर लौटी दार्जिलिंग की मशहूर टॉय ट्रेन! टॉय ट्रेन की सेवा करीब एक साल से बंद थी। एक पर्यटक पसंदीदा और साथ ही पहाड़ी शहर की विरासत, टॉय ट्रेन को कोरोना वायरस महामारी के कारण निलंबित कर दिया गया था।

दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे टॉय ट्रेन आज से एक बार फिर पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी और दार्जिलिंग के बीच दौड़ रही है। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे की ओर से जारी एक बयान में कहा गया था कि प्रत्येक टॉय ट्रेन में प्रथम श्रेणी में 17 और यात्रियों के लिए सामान्य श्रेणी में 29 सीटें होंगी। एनएफआर को उम्मीद है कि हिल स्टेशन रेलवे सेवाओं को फिर से शुरू करने से पर्यटन और आतिथ्य क्षेत्रों को लाभ होगा।

महामारी ने पर्यटन क्षेत्र को बुरी तरह प्रभावित किया है जो अब देश में गिरावट को देखते हुए कोविड -19 मामलों के ठीक होने की उम्मीद कर रहा है। इस बीच, रेल मंत्रालय ने एक और घोषणा की और ट्वीट किया, "यह भारतीय रेलवे के लिए गर्व का क्षण है क्योंकि यूनेस्को ने दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे पर एक डाक टिकट लॉन्च किया है। कुछ विश्व धरोहर स्थलों में से, दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे दुनिया भर के पर्यटकों को आकर्षित करता है।" ट्रेन का आकर्षण बेशक इसके इतिहास में भी है यह 19वीं सदी की है।

सीएम योगी ने की उज्ज्वला योजना 2.0 की शुरुआत, लाभार्थियों के साथ किया संवाद

कोरोना की दहशत, इस राज्य ने वापस लिया स्कूल खोलने का फैसला

देश के कुल कोरोना मामलों में से 65% अकेले केरल से, ओणम के बाद से हालात बदतर

Related News