न्यूजीलैंड के उत्तरी द्वीप में कोविड प्रतिबंधों में दी गई ढील

न्यूजीलैंड के प्रधान मंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने सोमवार को घोषणा की कि न्यूजीलैंड के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में प्रतिबंधों को 9 नवंबर से थोड़ा कम किया जाएगा, और न्यूजीलैंड के दूसरे सबसे बड़े शहर वाइकाटो में प्रतिबंधों में मंगलवार रात से ढील दी जाएगी। मंगलवार रात 11.59 बजे। वाइकाटो अलर्ट स्तर 3 - चरण 2 पर स्विच करेगा, जिसका अर्थ है कि बाहरी सभाएं 25 लोगों तक बढ़ सकती हैं, और सार्वजनिक सुविधाएं जैसे पुस्तकालय और चिड़ियाघर, साथ ही खुदरा, मास्क पहनने, संपर्क अनुरेखण और शारीरिक गड़बड़ी के साथ फिर से खुल सकते हैं। अर्डर्न ने कहा- "हम उच्च टीकाकरण दरों के कारण विश्वास के साथ आगे बढ़ सकते हैं," "लेकिन सार्वजनिक स्वास्थ्य उपाय अत्यंत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि हम प्रतिबंधों को कम करते हैं।"

9 नवंबर को, ऑकलैंड की कैबिनेट ने सैद्धांतिक रूप से इन्हीं सेटिंग्स में बदलाव के लिए सहमति व्यक्त की है। प्रधान मंत्री के अनुसार, 90 प्रतिशत लोगों को अपनी पहली खुराक प्राप्त करने से पहले 5,000 से कम खुराक के साथ, अलर्ट के स्तर को और कम करने का सरकार का प्राथमिक लक्ष्य पूरा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नवीनतम आंकड़े बताते हैं कि ऑकलैंड की 80 प्रतिशत योग्य आबादी को अब टीका लगाया गया है, और ये दरें अब अधिक सुरक्षा प्रदान करती हैं, यहां तक ​​​​कि यह सुनिश्चित करने के लिए काम जारी है कि हर किसी को टीका लगाया जा सकता है।

"हमारे पास सार्वजनिक सलाह है कि खुदरा खोलने से मामलों में उल्लेखनीय वृद्धि नहीं होती है," अर्डर्न ने कहा, सामाजिक गड़बड़ी और मास्क पहनने से लोगों के बाहर इकट्ठा होने पर संचरण के जोखिम को काफी कम किया जा सकता है।

VIDEO: इंदौर के राजवाड़ा इलाके में लगी भीषड़ आग, लोगों के बीच मचा कोहराम

'वसूली में किसका कितना हिस्सा, आपका कितना कमिशन ?' अनिल देशमुख से ED की पूछताछ

केंद्र और विश्व बैंक ने मेघालय में स्वास्थ्य प्रणालियों को मजबूत करने के लिए किया ये काम

Related News