'वसूली में किसका कितना हिस्सा, आपका कितना कमिशन ?' अनिल देशमुख से ED की पूछताछ
'वसूली में किसका कितना हिस्सा, आपका कितना कमिशन ?' अनिल देशमुख से ED की पूछताछ
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष हाजिर हुए. इससे पहले उन्हें 5 बार समन भेजे गए थे. रिपोर्ट के अनुसार, देशमुख आज सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर ईडी के कार्यालय पहुंचे. फिलहाल देशमुख से पूछताछ चल रही है. उनसे एजेंसी के असिस्टेंट डायरेक्टर तासीन सुल्ताब सवाल-जवाब कर रहे हैं. बता दें कि तासीन सुल्ताब इस मामले में इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर भी हैं.

अनिल देशमुख से 'वसूली केस' में पूछताछ हो रही है. दरअसल, मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त परमबीर सिंह ने आरोप लगाया था कि देशमुख ने गृहमंत्री रहते हुए उन्हें 100 करोड़ रुपये की वसूली करने का टारगेट दिया था. इसी संबंध में गृह मंत्री से पुछा जा रहा है कि, इस वसूली में किसका कितना हिस्सा था, उसमे आपका कमीशन कितना था ? सचिन वाजे से आप कब मिले थे ? उनके साथ क्या चर्चा हुई थी ? वहीं इस मामले में भाजपा नेता किरीट सोमैया ने देशमुख के ED के समक्ष पेश होने पर चुटकी ली है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि 'आखिर अनिल देशमुख को ED के समक्ष प्रस्तुत होना ही पडा! 100 करोड का हिसाब देने के लिये 100 दिन तो ED की कस्टडी में रहना ही होगा! वसुली में कितना उद्धव ठाकरे का हिस्सा और कितना शरद पवार का, हिसाब देना ही होगा! पहले जितेंद्र आव्हाड अब अनिल देशमुख और तीसरा नंबर अनिल परब का.'

बता दें कि मार्च में परमबीर सिंह को मुंबई पुलिस आयुक्त के पद से हटा दिया गया था. उन्हें होमगार्ड का DG बना दिया गया था. इसके बाद परमबीर सिंह की एक चिट्ठी सामने आई थी, जो उन्होंने सीएम ठाकरे को लिखी थी. इस चिट्ठी में परमबीर ने दावा किया था कि अनिल देशमुख ने गृहमंत्री रहते हुए प्रतिमाह सचिन वाजे से 100 करोड़ रुपये देने की मांग की थी. इसके साथ ही देशमुख पर ये भी आरोप लगाया गया था कि वो पुलिस अधिकारियों के तबादले और पोस्टिंग के बदले में पैसा लेते हैं. 

आंध्र प्रदेश स्थापना दिवस पर जगन रेड्डी ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज

'गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करें': बाबा रामदेव

‘सर रोज हमारी बेइज्जती हो रही है’, SC कमीशन के उपाध्यक्ष से समीर वानखेड़े ने की शिकायत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -