निहंगों ने तलवार से काट दिया था एक हाथ, SI हरजीत सिंह अस्पताल से हुए डिस्चार्ज

भारत के राज्य पंजाब में सब इंस्पेक्टर हरजीत सिंह को पीजीआई चंडीगढ़ से गुरुवार सुबह डिस्चार्ज कर दिया गया. पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता खुद एसआई हरजीत सिंह को पीजीआई से डिस्चार्ज कराने के लिए पहुंचे. इस दौरान उन्होंने हरजीत को बेटे अर्शप्रीत का नियुक्ति पत्र भी सौंपा.

पालघर मॉब लिंचिंग: दो हेड कांस्टेबलों समेत तीन पुलिसकर्मी निलंबित, 35 का ट्रांसफर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पटियाला में सन्नौर रोड पर स्थित मंडी में ड्यूटी के दौरान एसआई हरजीत सिंह पर कुछ निहंगों ने हमला कर दिया था. निहंगों ने हरजीत सिंह का एक हाथ तलवार से काट दिया था. जिसके चलते उन्हें इलाज के लिए पीजीआई में भर्ती किया गया था. यहां डॉक्टरों ने घंटों की सर्जरी के बाद उनका हाथ जोड़ दिया था. अब उनके हाथ में मूवमेंट शुरू हो गई है, इसलिए उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है. हरजीत का इलाज कर रहे डिपार्टमेंट ऑफ प्लास्टिक सर्जरी के एडिशनल प्रो. सुनील गाबा और डॉ. जैरी ने उनकी ड्रेसिंग खोली तो हरजीत ने अपनी अंगुलियां हिलानी शुरू कर दी थीं. उनकी अंगुलियों में मूवमेंट देखकर डॉक्टर भी संतुष्ट हैं. हालांकि उन्होंने इतनी जल्दी अंगुलियों को मूव करने से रोका, लेकिन हरजीत सिंह ने बताया उन्हें ऐसा करने में जरा भी तकलीफ नहीं हो रही है.

सिक्किम : इस शख्स ने कोरोना संकट में बनाई ऑटोमेटिक व्हीकल सैनिटाइजिंग मशीन

इस मामले को लेकर डॉक्टरों का कहना है कि अंगुलियों में ब्लड सर्कुलेशन ठीक होने की वजह से अब उनमें सेंसेशन भी आ गई है. ऑपरेशन के बाद हरजीत को तेजी से ठीक होते देखकर घरवाले भी बेहद खुश हैं.

कानपूर में मेडिकल टीम और पुलिस पर पथराव, कार्रवाई में जुटा प्रशासन

मुंबई में कोरोना से BMC कर्मचारी की मौत, धारावी में बांटते थे राशन

कोरोना : संकट की इस घड़ी में दुनिया के लिए फरिश्ता बना यह देश

Related News