तब्लीगी जमात : इस व्यक्ति से असदुद्दीन ओवैसी के करीबी ताल्लुकात

लॉकडाउन के बाद कोरोना फैलाने का आरोप जमातियों पर लगा है. वही, विदेशी जमातियों को शहर में गैर कानूनी तरीके से शरण दिलाने वाले इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के प्रोफेसर मो. शाहिद के ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी से करीबी रिश्ते है. खुफिया एजेंसियों को जांच में यह जानकारी भी मिली है कि प्रोफेसर और ओवैसी के बीच दो महीने में करीब 70 बार फोन पर बात हुई है. कोरोना वायरस के संक्रमण के दौर में दिल्ली के निजामुद्दीन में चार दिन तक तब्लीगी जमात में शामिल होकर प्रयागराज लौटे प्रोफेसर मोहम्मद शाहिद का पोसपोर्ट जब्त कर प्रशासन ने उनके तीन बैैंक खातों की जांच के लिए भी लिखापढ़ी की है.

सीएम सहित सभी नेताओं ने कराया कोरोना टेस्ट, बना ऐसा करने वाला पहला राज्य

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि निजामुद्दीन की मरकज में तब्लीगी जमात से हिस्सा लेकर बिहार के गया जा रहे विदेशी जमातियों को वीजा नियमों का उल्लंघन कर प्रयागराज में रुकवाने के बाद से ही प्रोफेसर खुफिया एजेंसियों के निशाने पर आ गए थे. प्रोफेसर ने तब्लीगी जमात में खुद के जाने की बात भी पुलिस से छिपाई थी. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उन्हें सलाखों के पीछे भेजा तो खुफिया एजेंसियों ने जांच तेज कर दी. लगभग दो हफ्ते से पड़ताल में जुटीं खुफिया एजेंसियों को पता चला है कि प्रोफेसर तुर्की, इंडोनिशाई व थाइलैैंड की भाषा भी बोलते हैैं. बांग्ला, कन्नड़ और मराठी भी बोलते हैैं. उर्दू के साथ ही अरबी व अंग्रेजी में भी वह लिखापढ़ी करते हैैं. 

कांग्रेस को हर चीज़ में दिखती है साम्प्रदायिकता, बयान वापस लें सोनिया- शाहनवाज़ हुसैन

इस मामले को लेकर प्रोफेसर मो. शाहिद की कॉल डिटेल खंगालने में जुटी सर्विलांस टीमों को पता चला है कि एआइएमआइएम प्रमुख से दिल्ली और हैदराबाद के नंबरों पर प्रोफेसर की अक्सर बात होती रहती है. उनसे प्रोफेसर का मिलना जुलना भी है. मार्च में तीन दफा हैदराबाद से इनकमिंग कॉल आई है. ओवैसी के करीबी के नाम पर उस मोबाइल नंबर का कनेक्शन है. यह भी पता चला है कि कुछ वर्ष पहले करेली में एक चुनावी सभा के दौरान ओवैसी आने वाले थे. उस सभा के आयोजकों में प्रोफेसर का भी नाम था. हालांकि, अनुमति न मिलने पर वह सभा निरस्त हो गई थी.

पाकिस्तान में लॉकडाउन का मज़ाक, स्कूल-कॉलेज बंद लेकिन मस्जिदें चालू

सोनिया के आरोपों पर शिवराज का पलटवार, साम्प्रदायिकता को लेकर कही ये बात

मजदूरों को घर भेजने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाओ, रेल मंत्री को अजित पवार की चिट्ठी

 

Related News