उत्तराखंड में आठ नए करोना पॉजिटिव मरीज मिले आज

उत्तराखंड में संक्रमित मरीजों का आकड़ा सौ के पार हो गया है। मंगलवार को अब तक आठ लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। पौड़ी, उत्तरकाशी, अल्मोड़ा व चमोली के बाद अब बागेश्वर में कोरोना के मामले सामने आए हैं। यहां से पहली बार में ही दो मामले सामने आए हैं। उत्तराखंड में कुल मरीजों की संख्या अब 105 हो गई है। इनमें से 52 मरीज ठीक हो चुके हैं। आज मिले मरीजों में एक मरीज कोटद्वार, दो बागेश्वर, तीन ऊधमसिंह नगर और दो नैनीताल के हैं।अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने इन मामलों की पुष्टि की है। उत्तराखंड में सोमवार को कोरोना संक्रमण के पांच मामले सामने आए थे। ऊधम सिंह नगर जिले की सीएमओ डॉ. शैलजा भट़ट ने बताया कि चार दिन पहले गुरुग्राम से लौटे किच्छा निवासी 18 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। 

जिसके बाद उसके संपर्क में आए परिवार के पांच सदस्यों के सैंपल जांच के लिए हल्द्वानी लैब भेजे गए थे।मंगलवार को युवक के भाई और उसकी चचेरी बहन की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। उधर, मुंबई से बाजपुर लौटे एक 41 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। उसका सैंपल 17 मई को जांच के लिए हल्द्वानी भेजा गया था। बताया कि तीनों को रुद्रपुर के जिला अस्पताल में आइसोलेट किया गया था। तीनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें हल्द्वानी स्थ्ति सुशीला तिवारी स्थित आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है। ऑरेंज जोन में आए ऊधम सिंह नगर जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव के कारण स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग लगातार सैंपलिंग बढ़ा रहा है।

आज देहरादून के सहारनपुर चौक के पास पोस्ट ऑफिस में खाता खुलवाने के लिए श्रमिकों की लंबी लाइन लगी रही। बताया गया कि ये श्रमिक देर रात एक बजे से खाता खुलवाने के लिए लाइन में लगे हैं।देहरादून के मुख्य डाकघर में खाता खुलवाने को लेकर मारामारी हो रही है। बिंदाल बस्ती, कौलागढ़ बस्ती, जमहार कॉलोनी के मजदूर देर रात एक बजे से जीपीओ के मुख्य गेट पर पहुंचे हैं और लाइन में लगे हैं। उनका कहना है कि वे लाइन में सबसे आगे थे, लेकिन सुबह कार्यालय का गेट खुलने पर नई लाइन बना दी गई और उन्हें पीछे खड़ा कर दिया गया।वहीं हरिद्वार के ग्रीन जोन में शामिल होने के बाद बाजारों में रौनक लौट आई है। आज यहां बाजार खुलते ही लोग खरीदारी के लिए पहुंचे। वहीं लॉकडाउन के चौथे चरण के दूसरे दिन मंगलवार को अल्मोड़ा में दोनों तरफ की दुकानें खुलीं। यहां आज से ई रिक्शा भी चलना शुरू हो गया है। रिक्शा में एक ही को बैठाया जा रहा है।

Maruti Suzuki : इन कारों पर कंपनी ग्राहकों को दे रही बंपर डिस्काउंट

दो साल बाद श्रीनगर में एनकाउंटर, दो आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक जवान घायल

Related News