इस मशहूर कंपनी पर पड़ी कोरोना की मार, हजारों वर्कर्स की करेगी छंटनी

नई दिल्ली: मशहूर बेवरेज कंपनी कोका-कोला ने कोरोना संक्रमण संकट में हजारों की संख्या में कर्मचारियों की छंटनी की घोषणा की है. कोका-कोला अपना वर्कफोर्स रिस्ट्रक्चर करने के साथ ही अपने ऑपरेटिंग यूनिट्स को भी कम करने जा रही है. कंपनी ने अमेरिका, कनाडा और पुर्तो रिको में चार हजार वर्कर्स को स्वैच्छिक सेवामुक्ति की पेशकश कर दी है. अन्य बाजार में भी कंपनी द्वारा कुछ ऐसे ही स्टेप्स उठाए जा रहे है. कंपनी द्वारा जारी बयान में इस बात के भी संकेत दे दिए गए हैं कि आगे भी ऐसे निर्णय लेने पड़ सकते हैं. 

दुनिया की सबसे बड़ी बेवरेज कंपनी ने बोला है कि स्वैच्छिक सेवामुक्ति प्रोग्राम से कुछ हद तक कॉस्ट कटौती करने में सहायता मिलेगी. इस वजह से कंपनी का ग्लोबल सेपरेशन प्रोग्राम का खर्च 550 मिलियन डॉलर से घटकर 350 मिलियन डॉलर तक हो सकगे. दरअसल, बार, रेस्टोरेंट्स और सिनेमा बंद होने के कारण कंपनी के सेल्स में बड़ी गिरावट आ गयी है. नार्मल दिनों में कोका-कोला के ज्यादातर प्रोडक्ट्स यहां पर सबसे अधिक बिकते थे. अब कंपनी ने बोला है कि चार 4 ​भौगोलिक सेग्मेंट्स में उसके सिर्फ नौ ऑपरेटिंग यूनिट्स ही होंगे. कंपनी के ग्लोबल वेंचर्स और बॉटलिंग इन्वेस्टमेंट्स डिविजन भी इसमें शामिल होंगे. मोजूदा मॉडल्स के भीतर कंपनी के समीप सत्रह बिजनेस यूनिट्स हैं.

बता दें की कोका-कोला द्वारा छंटनी का यह निर्णय एक ऐसे वक्त पर आया है, जब अमेरिका में बेरोजगारी भत्ते के लिए आवेदन निरंतर बढ़ रहे हैं. बीते एक हफ्ते में दस लाख लोगों ने इसके लिए आवेदन किया है. 

हिमाचल प्रदेश में बढ़ रह है कोरोना का आतंक, मिले 93 नए संक्रमित

बिना वैक्सीन के नियंत्रण में है इंसेफेलाइटिस, कोरोना से भी जीतेंगे जंग- सीएम योगी

अरुणाचल प्रदेश में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, कुल मामले हुए 3877

Related News