बिना वैक्सीन के नियंत्रण में है इंसेफेलाइटिस, कोरोना से भी जीतेंगे जंग- सीएम योगी
बिना वैक्सीन के नियंत्रण में है इंसेफेलाइटिस, कोरोना से भी जीतेंगे जंग- सीएम योगी
Share:

लखनऊ: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संकटकाल के बीच गोरखपुर पहुंचे उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जागरूकता को कोरोना वायरस से जंग में महत्वपूर्ण हथियार बताया है. सीएम योगी ने कहा कि जब तक दवा मुहैया नहीं हो जाती, जागरूकता से ही कोरोना के खिलाफ जंग जीती जा सकती है. उन्होंने अपनी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि राज्य में कोरोना से कुल 28 लाख लोग ग्रसित हुए हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इनमें से 21 लाख लोग इलाज के बाद पूरी तरह से रिकवर हो चुके हैं. प्रदेश में सात लाख सक्रीय मामले हैं. उन्होंने कहा कि विश्व के अन्य देशों की अपेक्षा जागरूकता कार्यक्रमों की वजह से भारत सुरक्षित स्थिति में है. यूपी में भी मृत्यु दर बहुत कम है. सीएम योगी ने अमेरिका का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां 58 लाख संक्रमित मामले हैं.

सीएम योगी ने जापानी इंसेफेलाइटिस का जिक्र करते हुए कहा कि इसकी वैक्सीन बनी ? एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम की वैक्सीन आज तक नहीं बन सकी है. जागरूकता से स्थिति बदली. राष्ट्रीय स्तर पर स्वच्छ भारत मिशन योजना में 2 करोड़ शौचालय निर्मित हुए. उन्होंने कहा कि 40 वर्षों से ये बेल्ट दिमागी बुखार से जूझता रहा है. इंसेफेलाइटिस की लड़ाई देश की लड़ाई है. इसपर भी चर्चा होनी चाहिए.

नॉर्वे: इस्लाम विरोधी रैली के दौरान भिड़े दो पक्ष, पुलिस का बैरिकेड तोड़ा

कांग्रेस का केंद्र पर हमला, कहा- चीन ने बॉर्डर पर मिसाइल तैनात की, कहाँ है मोदी सरकार ?

राहुल गाँधी का तंज, कहा- NEET-JEE पर चर्चा चाहते थे छात्र, खिलौनों पर बात करके चले गए पीएम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -