मरकज से नहीं हो सकती कुंभ की तुलना: सीएम तीरथ सिंह

देहरादून: कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया में भारी आतंक मचा रखा है, वही इसे कई क्षेत्रों पर भारी असर पड़ा। कई माध्यम वर्गीय परिवार और गरीब परिवार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा है, वही इस बीच कोरोना वायरस संकट के बीच उत्तराखंड के हरिद्वार में आयोजित कुंभ को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का कहना है कि मां गंगा के आशीर्वाद से यहां कोरोना महामारी नहीं फैलेगा।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने आगे बताते हुए यह भी कहा कि कोरोना के बढ़ते केसों को लेकर कुंभ की तुलना मरकज ने नहीं की जा सकती। उन्होंने आगे कहा कि मरकज़ से जो कोरोना फैला वो इसलिए कि वो बंद कमरे में थे। कुंभ खुले में है इसलिये कोरोना नहीं फैलेगा। उन्होंने बताया कि माँ गंगा की अविरल धारा है, माँ गंगा का आशीर्वाद लेकर जाएंगे तो कोरोना महामारी माहि फैलेगी।

वही दूसरी तरफ देश में कोरोना ने अपना विकराल रूप दिखाना शुरू कर दिया है। प्रतिदिन देश में बड़ी संख्या में कोविड नये केस सामने आ रहे हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों से हॉस्पिटल में बेड्स की कमी की फोटोज केस आ रही हैं। साल 2021 वर्ष 2020 से भी बुरा मंजर दिखा रहा है। लेकिन इसी बीत देश में पिछले 24 घंटे में कोविड वायरस के रिकॉर्ड नये केस सामने आए हैं। पिछले 24 घंटे में 1,60,694 केस सामने आए हैं जबकि 880 लोगों की जाने जा चुकी है। इसी के साथ देश में कोरोना संक्रमित मरीजों कजा आंकड़ा 1,36,86,073 हो गया है। 

पहले की माँ- बाप के विरुद्ध जाकर शादी, फिर पत्नी का कर दिया कत्ल

पिता को मिलने वाली थी बच्चों की कस्टडी तो गुस्सैल मां ने कर दी हत्या

नवरात्री से पहले दिल्ली में तोड़ी गईं माँ दुर्गा और हनुमान जी की प्रतिमाएं, सड़कों पर उतरे लोग

Related News