कोरोना मुक्त राज्य में फैल रहा संक्रमण, कुल पॉजीटिव मरीजों की संख्या 494 पहुंची

रविवार को छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के 47 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 494 तक पहुंच गई. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि सामने आए नए मामलों में अधिकतर मरीज प्रवासी मजदूर हैं.उन्होंने कहा कि इनमें से महासमुंद जिले में 18, जशपुर में 16, कोरबा में पांच, रायपुर में तीन और बिलासपुर में दो जबकि कांकेर, बालोद और राजनांदगांव में एक-एक मरीज सामने आए.

वाजिद खान का दुखद निधन, कोरोना संकट में एक और मौत !

अपने बयान में अधिकारी ने कहा कि इनमें से अधिकतर प्रवासी मजदूर हैं जोकि देश के विभिन्न हिस्सों से अपने गृह जिले में वापस आए हैं और इन्हें पृथक-वास में रखा गया था अथवा कई इनके सपंर्क में आए लोग हैं. इससे पहले दिन में, 11 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद रायपुर के दो अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई. अधिकारी ने बताया कि राज्य में अब तक कोविड-19 के 114 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 379 का इलाज चल रहा है और एक मरीज की मौत हो चुकी है.

क्या कोरोना संकट का फायदा उठाकर भारत से युद्ध करना चाहता है चीन ?

दूसरी ओर देश में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या 1.90 लाख को पार कर गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक कुल 1,90,535 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं देश में मौत का आंकड़ा भी बढ़कर 5,394 तक पहुंच चुका है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में फिलहाल 93,322 एक्टिव केस हैं, वहीं 91,819 मरीज ठीक हो चुके हैं.इस बीच देश भर में आज से 30 जून तक अनलॉक-1 लागू हो चुका है. चार चरणों के बाद देश में लॉकडाउन नहीं अनलॉक की गाइडलाइन अब प्रभावी हो गई है. इसके तहत देश भर में कई तरह की छूट दी गई है. देश भर में आज से 100 जोड़ी यानि 200 स्पेशल ट्रेनें भी चलाई जाएंगी. यह ट्रेनें नॉन एसी होंगी.

पाक उच्‍चायोग की मुश्किलें बढ़ी, दो अफसरों पर लगे जासूसी के आरोप

नक्सली और आतंकवादियों से लगातार लोहा ले रही CRPF, जल्द मिलेगा सुरक्षाकवच

30 ​दिनों तक राज्यों के हाथ में होगी लॉकडाउन 5 की चाबी, आज से शुरू होंगे नए नियम

Related News