अमेरिका में लोगों का काल बना कोरोना, तीव्रता से बढ़ रहा मौत का आंकड़ा

वाशिंगटन: बीते कई दिनों से लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर मासूम लोगों की जान का दुश्मन  बन चुका है, हर दिन इस वायरस के कारण दुनियाभर में हजारों मौते हो रही है. वहीं लगातार संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रह है, इतना ही नहीं अब तो कोरोना वायरस ने एक महामारी का रूप भी ले लिया है जिसके बाद से लोगों के घरों में खाने की किल्लत बढ़ती ही जा रही है न जाने इस वायरस के कारण और ऐसी कितनी मासूम जिंदगियां है जो तबाही के कगार पर आ चुकी है. वहीं अब तक दुनियाभर में मौत का आंकड़ा 2 लाख 92  हजार के पार हो चुका है और अभी भी इस वायरस का कोई तोड़ नहीं मिल पाया है.

अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1894 लोगों की मौत: जंहा इस बात का पता चला है कि जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक अमेरिका में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 1,894 लोगों की मौत हुई, अमेरिका में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़कर 82,246 हो गया है.

अमेरिका में काम पर लौटे हजारों लोग कोरोना से हुए संक्रमित: अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 80 हजार के पार जा चुकी है. इसके बावजूद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इकॉनमी ग्रोथ के लिए लॉकडाउन खोलने के लिए कह रहे हैं. ट्रंप का कहना है कि लॉकडाउन खुलने से लोग काम पर वापस लौटेंगे. इस बीच ऐसी रिपोर्ट्स आई हैं कि जो हजारों लोग काम पर लौटे हैं, वे कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. हाल के आंकड़ों में पता चला है कि मीट पैकिंग और मुर्गी पालन से जुड़ा कार्य जहां होता है, वहां कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ गया है.

कोरोना संकट के बीच नेपाल में भूकंप से डोली धरती, तीव्रता 5.3 मापी गई

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के राष्ट्रीय प्रवक्ता हुए कोरोना का शिकार, अस्पताल में भर्ती

कोरोना टेस्ट के बाद आइसोलेशन में गए ऑस्ट्रेलिया के कोषाध्यक्ष, संसद में लगातार आ रही थी खांसी

Related News