कृषि बिलों को लेकर सिद्धू का हमला- खेती पंजाब की आत्मा, रूह पर हमला बर्दाश्त नहीं

अमृतसर: लगभग एक साल तक खामोश रहने के बाद आखिरकार राजनीति में अपनी मौजूदगी दर्ज कराते हुए पंजाब के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को केंद्र की मोदी सरकार पर कृषि विधेयकों को लेकर जमकर हमला बोला है. प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन में आते हुए, सिद्धू ने कहा कि, 'खेती पंजाब की आत्मा है आत्मा पर हमला कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.' लोकसभा में गुरुवार को ध्वनिमत से दो कृषि विधेयक पास किए गए.

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'खेती पंजाब की आत्मा है. शरीर पर जख्म ठीक हो सकते हैं, किन्तु आत्मा के जख्म बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे, माफ नहीं किया जाएगा.' सिद्धू ने कहा कि किसान 'खेती हर पंजाबी का गौरव है, पहचान है.' सिद्धू ने किसानों से सरकार के खिलाफ संघर्ष की तैयारी करने के लिए कहा, जिसने उनके हक़ छीन लिए. अपने अनूठे अंदाज में प्रतिद्वंद्वियों पर तंज कसते हुए, क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू ने कहा कि, 'सरकारें तमाम उम्र यही भूल करती रहीं, धूल उनके चेहरे पर थी, आईना साफ करती रहीं.'

बता दें कि अपनी ही कांग्रेस सरकार से खफा चल रहे सिद्धू ने अंतिम बार 25 सितंबर, 2019 को ट्विटर के जरिए बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि उन्होंने अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाले कैबिनेट से बतौर मंत्री इस्तीफा देने के बाद अपने आधिकारिक बंगले को खाली कर दिया है. आपको बता दें कि पंजाब से ताल्लुक रखने वाली हरसिमरत कौर बादल ने कृषि संबंधी कानून के विरोध में गुरुवार को खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है.

उत्तर कोरिया में इस दिन किया जाएगा मिसाइलों का परीक्षण

महामारी के बाद कैसे ठीक होगी बांग्लादेश की अर्थव्यवस्था ?

सोमाली के राष्ट्रपति ने सरकार चलाने के लिए इस शख्स का किया चुनाव

Related News