सोमाली के राष्ट्रपति ने सरकार चलाने के लिए इस शख्स का किया चुनाव
सोमाली के राष्ट्रपति ने सरकार चलाने के लिए इस शख्स का किया चुनाव
Share:

कई देशों में राष्ट्रपति चुनाव हो रहे हैं। इस पंक्ति में सोमाली के राष्ट्रपति मोहम्मद अब्दुल्ला मोहम्मद ने राजनीतिक नौसिखिया मोहम्मद हुसैन रोबल को प्रधानमंत्री के रूप में चुना है, उनके कार्यालय ने शुक्रवार को घोषणा की, अगले साल होने वाले चुनावों से पहले की स्थिति के आसपास सत्ता को जोड़ने। रोबल ने सिविल इंजीनियरिंग की और पहले संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी इंटरनेशनल लेबर ऑर्गनाइजेशन के लिए काम किया। उन्होंने हसन अली खैरे की जगह ली, जिन्हें जुलाई में सत्ता संघर्ष को लेकर बर्खास्त कर दिया गया था कि अगले साल होने वाले राष्ट्रीय चुनाव में देरी की जाए या नहीं।

2017 में गठित एक अफ्रीकी संघ शांति सेना ने इस्लामी विद्रोहियों से देश के अधिकांश हिस्से का नियंत्रण वापस कर दिया है, जिससे नाजुक राजनीतिक संस्थानों को विकसित करने के लिए जगह मिल गई है। युवा प्रवासी सोमाली घर आ रहे हैं और राजधानी में विकास फल-फूल रहा है। लेकिन रिश्वतखोरी स्थानिक है, शांतिरक्षकों ने अपनी उपस्थिति को कम करना शुरू कर दिया है, और इस्लामी अल-शबाब विद्रोह अभी भी राजधानी के भीतर भी लगभग दैनिक आधार पर घातक हमले करता है। संघीय सरकार और क्षेत्रीय राज्यों के बीच संबंध भी चट्टानी रहे हैं क्योंकि वे सत्ता और संसाधनों पर झगड़ा करते हैं।

मोहम्मद जो आम तौर पर "Farmaajo" के अपने उपनाम से संदर्भित किया जाता है राष्ट्रपति के रूप में एक दूसरे कार्यकाल के लिए चलाने की संभावना है जब चुनाव आयोजित कर रहे हैं, कम से दो अंय पूर्व राष्ट्रपतियों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा। सोमालिया के अंतरराष्ट्रीय समर्थकों ने युद्ध शुरू होने के बाद से पहले एक व्यक्ति, एक वोट का चुनाव कराने की उम्मीद जताई थी, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि क्या यह संभव होगा। पिछले राष्ट्रीय चुनावों में कबीले के प्रतिनिधि शामिल हुए हैं, जो संसद सदस्यों को चुनते हैं, जिन्होंने बदले में एक राष्ट्रीय नेता चुना।

चीन के साथ तनाव के बीच संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत ने ताइवान के नेता से की मुलाकात

दुनिया में एक और नई बीमारी ने दी दस्तक, हो सकती है बहुत खतरनाक

ऑस्ट्रेलिया में जल्द ही खोले जाएंगे व्यापार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -