अहमद पटेल के निधन पर बोले सिब्बल- 'पता नहीं उनके बिना कांग्रेस क्या करेगी'

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी को बुधवार सुबह बहुत बड़ा झटका लगा, जब दिग्गज नेता अहमद पटेल ने अस्पताल में अंतिम सांस ली. 71 साल के अहमद पटेल एक महीना पहले कोरोना से संक्रमित हुए थे, जिसके बाद से ही गुरुग्राम के अस्पताल में उनका उपचार चल रहा था. तड़के उनके बेटे फैसल पटेल ने मौत की जानकारी दी जिसके बाद कांग्रेस नेताओं ने दुख के इस समय में परिवार को सांत्वना दी.

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल तो दिल्ली स्थित अहमद पटेल के घर पहुंच गए. उनकी आंखें नम थीं. जबान लड़खड़ा रही थी. उन्होंने अपना दोस्त खो दिया था. साथ ही एक ऐसा नेता खो दिया था, जो पर्दे पर न होकर भी हमेशा मुख्य भूमिका में रहा. शायद यही कारण था कि अहमद पटेल की मौत से दुखी कपिल सिब्बल की आंखों से जब आंसू निकले तो साथ ही कांग्रेस पार्टी में उनकी भूमिका का भी उन्होंने जिक्र कर दिया. कपिल सिब्बल ने कहा है कि, 'मैं नहीं जानता कांग्रेस पार्टी उनके बगैर क्या करेगी क्योंकि ऐसे लोग बहुत कम पैदा होते हैं और वे हमेशा याद किए जाएंगे.''

कपिल सिब्बल का ये बयान बताने के लिए काफी है कि कांग्रेस पार्टी में अहमद पटेल के रहने की क्या अहमियत थी . वो कांग्रेस के सबसे बड़े संकटमोचक और सोनिया गांधी के सबसे करीबी सलाहकार के रूप में हमेशा सबसे आगे रहे. इंदिरा गांधी से लेकर राजीव गांधी, सोनिया गांधी और राहुल गांधी सहित गांधी परिवार की तीन पीढ़ियों के साथ अहमद पटेल ने तालमेल बनाए रखा और हमेशा गांधी परिवार के ख़ास रहे. पटेल हमेशा संगठन में काम करते रहे, लेकिन कभी सरकार का हिस्सा नहीं बने.

8 लाख करोड़ रुपए हुई एचडीएफसी बैंक की वैल्यूएशन

गुरुवार को बैंकों की देशव्यापी हड़ताल, आज ही निबटा लें अपने जरुरी काम

Paytm का सबसे बड़ा ऑफर! मिलेगी ये बेहतरीन सुविधा

 

Related News