19 दिसंबर के बाद एक बार फिर चलेगी ठंडी हवाएं

भोपाल। एमपी मौसम विभाग के अनुसार, जनवरी-फरवरी में ठंड में तेजी देखने को मिलेगी। आने वाले दिनों में इंदौर, ग्वालियर और चंबल में रात का तापमान सामान्य से नीचे गिरेगा। साथ ही भोपाल-जबलपुर में सामान्य और सागर में रात का पारा सामान्य से ज्यादा रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार शहडोल, रीवा, इंदौर, ग्वालियर और चंबल संभागों में रात का तापमान औसतन 1 से 2 डिग्री कम रहने का अनुमान है।

19 दिसंबर के बाद एक बार फिर तापमान के गिरते ही उत्तरी हवाएं आना शुरू हो जाएंगी और ठंड बढ़ने लगेगी। इसके साथ ही राजस्थान और उत्तरी भारत में तेजी से तापमान के गिरने के आसार है। ठंडी हवाओं के चलते जबलपुर में 20 दिसंबर तक कड़ाके की ठंड महसूस होने लगेगी। मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार, जनवरी में पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव देखने को मिल सकता है, ऐसे में बारिश की संभावना बनने के संकेत है साथ ही ओले भी गिर सकते है।

21 दिसंबर को प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश के आसार बन सकते हैं, इसी के साथ कुछ इलाकों में बूंदबांदी देखने को मिल सकती है। जनवरी-फरवरी में ठंड में तेजी देखने को मिलेगी। आने वाले दिनों में इंदौर, ग्वालियर और चंबल में रात का तापमान सामान्य से 1 से 2 डिग्री गिरेगा वही भोपाल-जबलपुर में सामान्य और सागर में रात का पारा सामान्य से ज्यादा रहने का अनुमान है। जनवरी बारिश की संभावना बनने के संकेत है साथ ही ओले भी गिर सकते है।  फरवरी में ज्यादा बारिश की संभावना नहीं है।

पकड़ाई बस को छुड़वाने के लिए विधायक का आया फोन

'अब होगी मदरसों में पढ़ाए जाने वाले कंटेंट की जांच', गृहमंत्री का आया बड़ा बयानजानकारी गलत चढ़ा रहे पटवारी, इससे किसान को होगी परेशानी

पाकिस्तान विदेश मंत्री बिलावल का इंदौर में जलाया गया पुतला

Related News