सीएम योगी ने किया ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का उद्धघाटन, बोले- इस बार 10 लाख करोड़ निवेश का लक्ष्य

लखनऊ: उत्तर प्रदेश को देश के विकास का ग्रोथ इंजन करार देते हुए राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार (22 नवंबर) को कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में राज्य एक प्रगतिशील परिवर्तनकारी यात्रा के शिखर पर है। देश की राजधानी दिल्ली के सुषमा स्वराज प्रवासी भारतीय भवन में आयोजित किए गए उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (GIS-2023) की कर्टेन रेज़र सेरेमनी में सीएम योगी ने पूरे विश्व के औद्योगिक निवेशकों को उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित किया। 

GIS 2023 के लोगो का अनावरण करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश आज एक प्रगतिशील परिवर्तनकारी यात्रा के शिखर पर है। उन्होंने कहा कि भारत को पांच हजार अरब (पांच ट्रिलियन) डॉलर की इकॉनमी वाला देश बनाने के पीएम मोदी के विजन का अनुकरण करते हुए उत्तर प्रदेश ने अपने लिए दस खरब डॉलर के निवेश का लक्ष्य रखा है।

उन्होंने कहा कि, इसी क्रम में राज्य सरकार की तरफ से 10 से 12 फरवरी, 2023 तक लखनऊ में एक ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा है, ताकि राज्य में उपलब्ध असीम व्यावसायिक अवसरों से देश और दुनिया को फायदा मिल सके। सीएम योगी ने कहा कि यह इन्वेस्टर्स समिट वैश्विक औद्योगिक जगत को आर्थिक विकास में सहयोग करने के लिए एक एकीकृत मंच प्रदान करने में सहायक सिद्ध होगा।

यूपी: मछुआरों के जाल में फंसी बेशकीमती मूर्ति, सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस और..

भाजपा को हार का डर, इसलिए बच्ची से प्रचार करवा रहे पीएम मोदी - कन्हैया कुमार

बंगाल में ये क्या हो रहा ? बच्चों ने गेंद समझकर उठा लिया बम, हुआ जबरदस्त विस्फोट और..

 

Related News