उद्योग जगत को गति देने के लिए सीएम योगी ने बड़े पैकेज को किया वितरित

लखनऊ: कोरोना महामारी ने देश के प्रत्येक राज्य को बेहद प्रभावित कर रखा है. वही COVID-19 संक्रमण के बढ़ते प्रकोप की वजह से ग्रसित लोगों को यूपी की योगी सरकार ने सुक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम लगाने के साथ-साथ प्रवासी श्रमिक एवं युवा के लिए रोजगार सृजित किया है. इसी क्रम में आज छोटे कारोबारियों को ऋण उपलब्ध किया गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि आत्मनिर्भर भारत बनाने के रुख में यूपी पूरी लगन के साथ सभी संभावनाओं को रफ़्तार देने में जुटा हुआ है. सभी नागरिको को रोजगार देकर स्वावलंबी बनाना सरकार की प्राथमिकता है. 

वह शुक्रवार को अपने गवर्मेंट हाउस पर सूक्ष्म, लघु तथा मध्यम दर्जे की नई इंडस्ट्रियल यूनिट्स के लिए ऑर्गनाइस ऋण वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे. इस अवसर पर उन्होंने इंडस्ट्रियल यूनिट्स की 98,743 नई यूनिट्स को 2,447 करोड़ रुपये के ऋण ऑनलाइन बांटे है. साथ ही राज्य से निर्यात को रफ़्तार देने के लिए इस अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कई शहरों में 150.89 करोड़ रुपये के कुल 19 प्रोजेक्ट का लोकार्पण/शिलान्यास किया. 

वही इनमें एक शहर एक उत्पाद प्लान के अनुसार 12 शहरों में 82.25 करोड़ रुपये लागत के 13 कॉमन फैसिलिटी सेंटर्स का शिलान्यास हुआ. वहीं एसाइड प्लानिंग के अनुसार 22.21 करोड़ रुपये लागत के दो तथा उप्र एक्सपोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट प्लान के अंतर्गत 46.43 करोड़ रुपये लागत के चार सीएफसी का लोकार्पण हुआ. सीएम ने प्रधानमंत्री स्वरोजगार सृजन समारोह, ओडीओपी, सीएम युवा स्वरोजगार योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के लाभार्थियों को चेक गिफ्ट किया. उन्होंने सीएफसी का संचालन करने वाली संस्थाओं से चर्चा भी की. इसी के साथ योगी सरकार द्वारा हर संभव प्रयास किये जा रहे है.

पूर्व सीएम मुलायम सिंह की तबियत फिर बिगड़ी, देर रात अस्पताल में हुए भर्ती

BHU में कोरोना मरीजों का हंगामा, बोले - अस्पताल के स्टाफ ने की मारपीट

स्वतंत्रता दिवस : आजादी से कई वर्ष पहले गाया गया ‘जन गण मन’, ऐसा है इसका इतिहास

Related News