सीएम केजरीवाल की अपील, कहा- Odd Even की तरह लॉकडाउन में भी साथ दें दिल्लीवासी

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों से अपील की है कि वे लॉकडाउन में सहयोग करें। बता दें कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने आज से 31 मार्च तक लॉकडाउन का ऐलान किया है।  

केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा है कि, 'आज से दिल्ली में लॉकडाउन शुरू। मेरे दिल्लीवासियों, आपने व्यक्तिगत परेशानी उठाकर पल्यूशन को हराने के लिए Odd Even कर दिखाया। आपने डेंगू के खिलाफ महा अभियान को अपनाया। मुझे विश्वास है Covid-19 से अपने परिवार को बचाने के लिए आप लॉकडाउन में भी अपना सहयोग दे कर इस लड़ाई को जीतेंगे।'

आपको बता दें कि लॉकडाउन के तहत दिल्ली में पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद रहेगा। टैक्सी, ऑटो, रिक्शा, ई-रिक्शा भी बंद रहेंगे। इस दौरान मेट्रो सेवा भी बंद रहेंगी। बाजार, दुकानें व्यापारिक प्रतिष्ठान, मॉल्स, जिम गोदाम, साप्ताहिक बाजार को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं, दिल्ली से सटे सभी राज्यों की सीमाएं सील रहेंगे। हालाँकि, दूध, सब्जियां, खाने-पीने, दवाओं की जैसे अवश्यज सामानों की आपूर्ति को इजाजत होगी। इसके अलावा दिल्ली के सभी धार्मिक स्थल बंद रहेंगे, सभी ऑफिस-फैक्ट्री बंद रहेंगे। सभी कर्मचारी चाहे वे नियमित हों या कॉन्ट्रैक्ट पर उन्हें ऑन ड्यूटी माना जाएगा। उनका वेतन नहीं कटेगा।

कोरोना से जंग में मदद करने के लिए अनिल अग्रवाल ने बढ़ाए हाथ, देंगे 100 करोड़

कोरोना वायरस : भारत के इन राज्यों में घोषित हुआ लॉकडाउन, यहां देखे पूरी लिस्ट

शेयरबाजार की चाल तय करेगा कोरोनावायरस

Related News