शेयरबाजार की चाल तय करेगा कोरोनावायरस
शेयरबाजार की चाल तय करेगा कोरोनावायरस
Share:

बीता सप्ताह शेयर बाजार के लिए काफी मुश्किल रहा है. वही, भारतीय शेयर बाजारों Sensex और Nifty पर ट्रेडिंग की दिशा इस सप्ताह भी Coronavirus से जुड़े घटनाक्रमों पर निर्भर करेगी. विश्लेषकों के मुताबिक इस वायरस के आर्थिक गतिविधियों पर संभावित असर को देखते हुए निवेशक शेयरों में ट्रेडिंग से जुड़े फैसले करेंगे. जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध विभाग के प्रमुख विनोद नायर ने कहा, ''बाजार की नजर वायरस के संक्रमण दर में बढ़ोत्तरी पर होगी. इसके अलावा निवेशक बिजनेसेज को सपोर्ट करने के लिए आरबीआई और केंद्र सरकार के समन्वित कार्रवाइयों के आधार पर निर्णय करेंगे.'' 

जल्द होगी इकोनॉमिक पैकेज की घोषणा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शुक्रवार को समाप्त कारोबारी सप्ताह में Sensex 4,187.52 अंक यानी  12.27 फीसद तक लुढ़क गया. वहीं, Nifty 1,209.75 अंक या 12.15 फीसद तक टूट गया. पिछले सप्ताह सोमवार से गुरुवार तक चार सत्र में शेयर बाजारों में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली थी. हालांकि, शुक्रवार को Sensex 1,627.73 अंक या 5.75 फीसद चढ़कर 29,915.96 अंक पर बंद हुआ. 

साबुन, सेनिटाइजेशन प्रोडक्ट्स के दाम में आयी कमी

शेयर बाजार को लेकर मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के रिटेल रिसर्च विभाग के प्रमुख सिद्धार्थ खेमका ने कहा, ''भारतीय शेयर बाजारों में इस सप्ताह भारी गिरावट दर्ज की गई. भारत और दुनियाभर में कोरोनावायरस के फैलनेके कारण शेयर बाजार में 2008 के बाद सबसे बड़ी गिरावट दर्ज की गई है.'' उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा फाइनेंशियल टास्क फोर्स के गठन की घोषणा के बाद आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज की उम्मीद में आखिरी सत्र में शेयर बाजार में तेजी देखने को मिली. 

कोरोना संकट के कारण इटली में फंसे भारतीयों को लाने आज रवाना होगा Air India का विमान

बाजार के इन हालातों में निवेश का ऐसे पाए फायदा

कोरोना संकट को देखते हुए ओला-उबर ने किया बड़ा ऐलान, बंद की ये सुविधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -