रामविलास पासवान की जयंती आज, PM ने दी श्रद्धांजलि, चिराग निकालेंगे आशीर्वाद यात्रा

पटना: बिहार में एक बार फिर सियासी हलचल तेज़ होने लगी हैं. आज (5 जुलाई) को पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की प्रथम जयंती है. इस अवसर पर उनके बेटे और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के सांसद चिराग पासवान आशीर्वाद यात्रा निकालने जा रहे हैं. बीते दिनों जिस प्रकार पार्टी दो फाड़ हो गई है, उस बीच चिराग पासवान एक बार फिर पार्टी पर अपना दावा मजबूत करने के लिए यह यात्रा निकाल रहे हैं. 

 

चिराग पासवान सोमवार को हाजीपुर से इस यात्रा का आगाज़ करेंगे. बता दें कि इसी सीट से रामविलास पासवान बहुत लंबे समय से सांसद रहे हैं, ऐसे में चिराग की इस यात्रा की शुरआत भी यहीं से हो रही है. रामविलास पासवान की जयंती पर पीएम मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि 'आज मेरे मित्र रामविलास पासवान जी की जयंती हैं, मैं उनकी कमी महसूस करता हूं. वह देश के सबसे अनुभवी सांसदों, राजनेताओं में से एक थे. पिछड़े वर्ग के लिए किया गया उनका योगदान सदैव याद किया जाएगा.'

बता दें कि एक तरफ चिराग पासवान आशीर्वाद यात्रा का आगाज़ कर रहे हैं, तो उनके चाचा और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) अलग करने वाले पशुपति पारस भी अपने भाई रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि अर्पित की है. पटना में पार्टी के कार्यालय में आज श्रद्धांजलि देने का कार्यक्रम है. 

ओएनजीसी ने वित्त वर्ष 22 के लिए 30,000 करोड़ रुपये के पूंजीगत व्यय की बनाई योजना

होंडा कार अगले महीने से अपने पूरे मॉडल रेंज के वाहनों की बढ़ा सकता है कीमत

इस सप्ताह की शुरुआत में सार्वजनिक पेशकश ने पूंजी बाजार को किया प्रभावित

Related News