चीन-भारत की ​भिड़ंत पर पूर्व जम्मू-कश्मीर सीएम का हैरतअंगेज बयान

वर्तमान में बॉर्डर पर भारत और चीन में बढ़ते तनाव के बीच दोनों देशों के सैनिकों में झड़प हुई है. वहीं, चीन ने उल्टा भारत को इसके लिए जिम्मेदार ठहराते हुए बॉर्डर पार करने के साथ ही आरोप  लगाया है. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए जम्म-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला ने ट्वीट कर कहा कि उल्टा चौर कोलवाल को डांटे. भारतीय सैनिकों ने चीनी सैनिकों पर हमला किया. दरअसल, गलवन घाटी में पीछे हटने की प्रक्रिया के वक्त दोनों देशों के सैनिकों के बीच झड़प हुई. इसमें भारतीय सेना के एक अफसर और दो सिपाही शहीद हो गए है. फिलहाल, दोनों सेना के सीनियर अधिकारी स्थिति को शांत करने के लिए बैठक कर रहे हैं.

क्या कामगार व श्रमिकों को लेकर जबरदस्त प्लान लेकर आने वाले है सीएम योगी ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारतीय सेना ने मंगलवार को कहा कि चीन के साथ लगी सीमा पर हिंसक फेसऑफ में उसके एक अधिकारी और दो सैनिक मारे गए, परमाणु हथियारबंद पड़ोसियों के बीच दशकों में इस तरह की पहली घटना है. 

कोरोना पर पीएम मोदी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग शुरू, कई राज्यों के सीएम मौजूद

इसके अलावा चीन के सैनिकों के बॉर्डर पर इकट्ठा होने को लेकर विवाद सुलझाने के लिए दोनों देशों के बीच पूर्वी लद्दाख में ब्रिगेड कमांडर और बटालियन कमांडर स्तर की बातचीत हो रही है. सैन्य सूत्रों के अनुसार दोनों पक्षों के बीच लगातार कई दौर की वार्ता जारी रहने से कई और स्थानों पर दोनों देशों की सेनाएं सीमित रूप से पीछे हटी हैं.

पीएम मोदी बोले- कोरोना से होने वाली एक भी मौत असहज कर देने वाली

नेपाल के साथ गहराया सीमा विवाद, भारत ने बॉर्डर पर बढ़ाई सुरक्षा

सीएम ममता को चेतावनी देते नजर आए राज्यपाल जगदीप धनखड़, कही यह बात

 

Related News