तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने राज्य में इन नीतियों को शुरू करने का दिया संकेत

तमिलनाडु राज्य दिन व दिन नई विकास निति से गुजर रहा है। हाल ही में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एडप्पादी के पलानीस्वामी ने शनिवार को योजनाओं की घोषणा की है कि वे राज्य को नवाचार और देश की ज्ञान की राजधानी के रूप में अग्रणी बना सकते हैं। साइबर सुरक्षा ब्लॉकचेन तकनीक और कृत्रिम बुद्धिमत्ता से जुड़ी नई सरकारी नीतियों को शनिवार को मंजूरी दे दी गई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने तमिलनाडु साइबर सुरक्षा नीति 2020, तमिलनाडु ब्लॉकचैन नीति 2020 और तमिलनाडु सुरक्षित और नैतिक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पॉलिसी 2020 जारी की, जबकि कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (CII) 'कनेक्ट 2020' सम्मेलन में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित किया गया। । मुख्यमंत्री के अनुसार राज्य में भारत के आईटी और आईटी-सक्षम सेवा क्षेत्र के लिए 42 "मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग" के लिए "पसंद का गंतव्य" होना जारी है, जिसमें लॉकडाउन अवधि के दौरान भी हस्ताक्षरित 31,464 करोड़ रुपये का निवेश शामिल है। इन समझौता ज्ञापनों का उद्देश्य राज्य में लगभग 69,712 नौकरियों का सृजन करना है।

सरकार द्वारा प्रकाशित प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि सरकार के डेटाबेस और लोगों को सेवाएं प्रदान करने वाली वेबसाइटों की सुरक्षा के उद्देश्य से साइबर सुरक्षा नीति बनाई गई है। इसके अलावा, राज्य में ब्लॉकचैन नीति लागू करने वाला पहला देश बन गया, जो शासन को फिर से खोलने के लिए काम करेगा। यह राज्य सरकार के सामाजिक और आर्थिक कल्याण कार्यक्रमों को इंटरनेट के माध्यम से निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से वितरित करने में मदद करेगा।

इसके अतिरिक्त, यह बेहतर G2G (सरकार से सरकार) और G2C (सरकार से नागरिक) वर्कफ़्लोज़ और अनुप्रयोगों का निर्माण करेगा, जो तमिलनाडु के निवासियों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए जारी किए गए थे।

VIDEO: जब संसद में 'मर्यादा' भूले आप सांसद संजय सिंह, कंधे पर उठाकर ले गए मार्शल

भाजपा प्रमुख नलिन कुमार ने सरकार से की पबों को बंद करने की मांग

भारत की आर्थिक सहायता से खुश है मालदीव के राष्ट्रपति

Related News