छत्तीसगढ़ चुनाव: भाजपा का चुनावी अभियान जोरों पर, पीएम करेंगे सभा तो शाह निकालेंगे रोड शो

रायपुर:  छत्तीसगढ़ के विधान सभा चुनाव में पहले चरण में 12 नवंबर को मतदान किया जाना है, जिसके चलते तमाम राजनितिक दल सक्रीय हो गए हैं और जोर शोर से प्रचार में लग गए हैं. पहले चरण के चुनाव के आखिरी समय में भाजपा ने प्रचार के मोर्चे पर अपनी पूरी ताक़त झोंक दी है. भाजपा के चुनाव प्रचार के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नौ नवंबर को जगदलपुर में सभा करने वाले हैं.

मिजोरम: छात्र संगठनों ने की मुख्य निवार्चन अधिकारी को हटाने की मांग

इससे पहले चर्चा थी कि मोदी राजनांदगांव में भी सभा करेंगे, लेकिन अभी तक राजनांदगांव का कार्यक्रम तय नहीं हो पाया है. वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह दस नवंबर को राजनांदगांव में रोड शो करके मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के लिए प्रचार करेंगे. शाह का रोड शो दोपहर दो से चार बजे तक होगा. विधानसभा चुनाव के पहले चरण का चुनाव प्रचार दस नवंबर को सामाप्त हो जाएगा. ऐसे में आखिरी समय में शाह का रोड शो कराकर पार्टी राजनांदगांव की छह सीट को हथियाना चाहती है.

मध्यप्रदेश चुनाव: टिकट न मिलने से खफा हुए भाजपा नेता, दिया पार्टी से इस्तीफा

आपको बता दें कि इस साल के अंत में 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसमे से छत्तोसगढ़ एकमात्र ऐसा राज्य है, जिसमे दो चरणों में चुनाव आयोजित किए गए हैं, इसमें पहले चरण में 12 नवंबर को 18 नक्सल प्रभावित इलाकों में मतदान होगा, जबकि 72 अन्य सीटों पर 20 नवंबर को मतदान किया जाएगा. मतगणना का लिए चुनाव आयोग ने 11 दिसम्बर का दिन निर्धारित किया है. 

खबरें और भी:-

अमेरिका में आज मध्यावधि चुनाव, फेसबुक इंस्टाग्राम ने ब्लॉक किए विवादित पेज

विधानसभा चुनाव: भाजपा की जीत मुश्किल, कांग्रेस दे रही कड़ी चुनौती

एएमयू छात्रसंघ चुनाव में बना इतिहास, 44 साल का रिकॉर्ड टुटा

Related News