एएमयू छात्रसंघ चुनाव में बना इतिहास, 44 साल का रिकॉर्ड टुटा
एएमयू छात्रसंघ चुनाव में बना इतिहास, 44 साल का रिकॉर्ड टुटा
Share:

लखनऊ: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में शनिवार को हुए छात्रसंघ चुनाव की मतगणना पूरी हो गई है, शहर के युवा नेता और यूनिवर्सिटी के सोशल वर्क विभाग के रिसर्च स्कॉलर सलमान इम्तियाज ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल करते हुए कीर्तिमान रचा. ऐसा 44 साल बाद हुआ है, जब अलीगढ़ का कोई छात्र एएमयू छात्र संघ का अध्यक्ष बना है, चुनाव में सचिव पद पर हुजैफा ने कब्ज़ा किया है, उन्हें कुल 5730 वोट मिले थे.

क्या आप भी बढ़ाना चाहते हैं अपनी क्रेडिट लिमिट, तो इन चीज़ों का रखें ध्यान

शनिवार को एएमयू छात्र संघ के चुनाव में करीब 19 हजार मतदाताओं में से 65 प्रतिशत छात्र-छात्राओं ने मतदान किया. जिसके बाद रात 7 बजे से वोटों की गिनती शुरू की गई, अध्यक्ष पद पर महानगर के ऊपरकोर्ट निवासी सलमान इम्तियाज एवं अमरोहा के मो. गजनवी के बीच मुख्य मुकाबला हुआ. देर रात मतगणना स्थल पर भारी संख्या में छात्र मौजूद रहे, शुरूआती रुझान आने के बाद गजनवी कैंप में सन्नाटा पसर गया, वहीं सलमान इम्तियाज के समर्थक जश्न मनाने लगे.

एटीएम के एक्स्ट्रा चार्ज से हैं परेशान, तो ये है आपका समाधान

एएमयू चुनाव में सचिव पद पर जीत हासिल करने वाले हुजैफा आमिर राष्ट्रीय उलेमा काउंसिल के अध्यक्ष आमिर रशादी के पुत्र हैं, जीत की सूचना प्राप्त होने के बाद सलमान इम्तियाज, हमजा सुफियान और हुजैफा अमीर के समर्थकों ने जमकर आतिशबाजी की. प्रशासन ने शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए यूनिवर्सिटी सर्किल पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया था. 

खबरें और भी:-

अगर आप भी लेना चाहते हैं लोन, तो रखे इन बातों का ध्यान

कारोबार के मामले में भारत ने लगाई बड़ी छलांग, वर्ल्ड बैंक के अध्यक्ष ने दी बधाई

अब कर पाएंगे एटीएम को स्विच ऑफ, एसबीआई लाया नया फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -