उत्तराखंड के 6 शहरो में सर्वाधिक वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी

शिमला: बीते कुछ दिनों में बारिश का सबसे अधिक प्रकोप उत्तराखंड में ही देखने को मिला है. वही आज उत्तराखंड के छह शहरों में सर्वाधिक वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं बदरीनाथ हाईवे भनेरपाणी और चमोली बाजार के समीप मलबा आने से अवरुद्ध है. जेसीबी की मशीनें रास्ता खोलने में लगी हुई हैं. वहीं बदरीनाथ हाईवे पर लोग रास्ता खुलने का इंतजार कर रहे हैं. मार्ग बंद हो जाने से लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

वही इस दौरान यमुनोत्री हाईवे कुथनौर व पालीगाड़ में भूस्खलन होने की वजह से सोमवार रात से बंद था. जिसे खोल दिया गया है. वर्षा की वजह से यमुनोत्री हाईवे कुथनौर व पालीगाड़ के पास भूधसाव की वजह से प्रातः से अवरुद्ध था, जिसे मशीनें लगाकर वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया है, किन्तु आवाजाही काफी जोखिम भरी है. साथ ही गोपेश्वर पोखरी मोटर मार्ग भी गैर पुल के पास मलबा आने से अवरुद्ध हो गया है. पिथौरागढ़ हाईवे जौलजीबी- धारचूला , जौलजीबी- मदकोट, थल -मुंसियारि, मुंसियारी - मदकोट रस्ते भी बंद है.

राज्य के छह शहरों के कई इलाको में मंगलवार को सर्वाधिक वर्षा हो सकती है. वेदर डिपार्टमेंट ने इसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. जारी बुलेटिन के मुताबिक, मंगलवार को पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंह नगर और पौड़ी शहरों के कई इलाको में सर्वाधिक से बहुत अधिक वर्षा हो सकती है. साथ-साथ कहीं-कहीं बिजली गिरने का भी अंदाजा है. वेदर सेंटर डायरेक्टर बिक्रम सिंह ने अपने बयान में बताया कि देहरादून और समीप के क्षेत्रो में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे. साथ-साथ हल्की से मध्यम बारिश के कुछ दौर हो सकते हैं. वही अब बारिश को लेकर वहा के रहवासियों को सतर्क किया गया है.

अरब सागर में हो रही हलचल ने बढ़ाई मुसीबत, दिल्ली सहित 4 राज्यों में बारिश का अलर्ट

उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत, दिल्ली समेत इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

सर्वाधिक वर्षा के कारण पिथौरागढ़ में हुआ भूस्खलन, दो लोग हुए लापता

 

Related News