अरब सागर में हो रही हलचल ने बढ़ाई मुसीबत, दिल्ली सहित 4 राज्यों में बारिश का अलर्ट
अरब सागर में हो रही हलचल ने बढ़ाई मुसीबत, दिल्ली सहित 4 राज्यों में बारिश का अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: देश के मौसम विभाग ने 29 और 30 जुलाई को दिल्ली में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. दरअसल, अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में हो रही हलचल ने टेंशन बढ़ा दी है. यहां से आने वाली हवाओं का असर पूरे हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर, पश्चिम यूपी और उत्तर पूर्व राजस्थान पर पड़ेगा. इन इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

बता दें कि अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में बन रही स्थिति की वजह से इन क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी वर्षा भी हो हो सकती है. मौसम विभाग ने 29 जुलाई से 30 जुलाई की शाम तक कुछ जगहों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इस दौरान व्यापक स्तर पर बारिश होने की संभावना है. जिसके कारण बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो सकती है. एक एडवाइजरी में, IMD ने कहा कि भारी बारिश से निचले इलाकों और सड़कों पर जल जमाव की स्थिति पैदा हो सकती है, जिससे यातायात पर असर पड़ सकता है और जल आपूर्ति-बिजली जैसी सेवाएं बाधित हो सकती हैं.

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक और मौसम विभाग (IMD) की उत्तर क्षेत्रीय पूर्वानुमान इकाई के प्रमुख डॉ कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि,वर्तमान में, मॉनसून टर्फ हिमालय की तलहटी के पास है. यह मंगलवार से दक्षिण की तरफ शिफ्ट होना शुरू हो जाएगा. मंगलवार शाम से गुरुवार की शाम तक दिल्ली-एनसीआर के पास होगा.'

अब सीधे एक्सचेंज से कर सकेंगे शेयर की खरीद-बिक्री, SEBI कर रहा बड़ी तैयारी

सोने की कीमतों ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, चांदी के भाव में भी उछाल

हरे निशान में खुलने के बाद टूटा शेयर बाजार, रिलायंस के शेयरों में तेजी बरक़रार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -