भाजपा सांसद ने 'चंद्रबाबू नायडू' पर लगाया गंभीर आरोप, तीन राजधानियों मामले में किया पलटवार

बुधवार को विपक्षी दलों को लताड़ लगाते हुए आंध्र प्रदेश की राजधानी विशाखापत्‍तनम के सांसद विजया साई रेड्डी ने कहा कि टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू और भाजपा सांसद वाइ सृजन चौधरी की हजारों एकड़ जमीन अमरावती में है इसलिए ही वे विधेयक का विरोध कर रहे हैं.

झाँसी में कोरोना वायरस की फैली दहशत, बुंदेलखंड के 150 कारोबारियों ने टाला चीन का टूर

इसके अलावा उन्‍होंने कहा, ‘कुछ लोग तीन राजधानियों को बनाने के फैसले में बाधा डालने की कोशिश कर रहे हैं. मुख्‍यमंत्री के फैसले के तहत विशाखापत्‍तनम प्रशासनिक राजधानी होगी. मैं नहीं जानता कि भाजपा इस फैसले के खिलाफ है या नहीं लेकिन उनके सांसद सृजन चौधरी इसका विरोध कर रहे हैं. ऐसा इसलिए है क्‍योंकि चंद्र बाबू नायडू और सृजन चौधरी ने अमरावती में हजारों एकड़ जमीन खरीदा हुआ है.’

Delhi Election 2020: जानिए मोहन सिंह बिष्ट आखिर क्यों खा गए मात?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि विपक्ष के विरोध के बीच आंध्र प्रदेश विधानसभा में राज्य के लिए तीन राजधानियां बनाए जाने का प्रस्‍ताव पारित हो गया. ये तीन राजधानी- विशाखापट्टनम, कुर्नूल और अमरावती हैं. इसका विरोध राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू समेत अमरावती के किसानों द्वारा किया जा रहा है. किसानों ने विरोध में रैली भी निकाली. वाईएस जगन मोहन रेड्डी सरकार के तीन राजधानी वाले प्रस्ताव को विधानसभा में मंजूरी मिल गई. इस प्रस्ताव के तहत आंध्र प्रदेश के लिए तीन राजधानी कार्यकारी राजधानी विशाखापट्टनम, विधायी राजधानी अमरावती और न्यायिक राजधानी कुर्नूल होगी. इसके बाद विशाखापत्‍तनम में मुख्यमंत्री का कार्यालय, राजभवन और सचिवालय व अन्‍य सरकारी दफ्तर होंगे जबकि कुर्नूल में हाईकोर्ट होगा वहीं राज्‍य विधानसभा अमरावती में होगा.बता दें कि महाराष्‍ट्र, हिमाचल प्रदेश और जम्‍मू कश्‍मीर की भी दो-दो राजधानियां हैं.

साइना नेहवाल हुई BJP में शामिल, परिवार के इस शख्स ने ली सदस्यता

जावड़ेकर ने दिया बड़ा बयान, कहा-कार्बन उत्‍सर्जन को कम करने की जिम्‍मेवारी...

दिल्ली विधानसभा चुनाव: सभरवाल चुनौती देगा बीजेपी का यह उम्मीदवार

Related News