साइना नेहवाल हुई BJP में शामिल, परिवार के इस शख्स ने ली सदस्यता
साइना नेहवाल हुई BJP में शामिल, परिवार के इस शख्स ने ली सदस्यता
Share:

भारतीय जनता पार्टी में बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल शामिल हो चुकी है. यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआइ ने दी है. बैडमिंटन जगत में भारत का नाम रोशन करनी वाली साइना नेहवाल अब अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत करने जा रही हैं. जानकारी के मुताबिक, नेहवाल बुधवार को भारतीय जनता पार्टी भाजपा में शामिल हो जाएंगी. बता दें कि 29 साल की साइना नेहवाल से पहले रेसलर योगेश्वर दत्त और बबीता फोगाट भी भाजपा में शामिल हुए थे. वहीं, भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी गौतम गंभीर भी भाजपा में शामिल हुए थे, वे अभी पूर्वा दिल्ली से सांसद हैं.

डॉ. हर्षवर्धन श्रृंगला को मिली बड़ी जिम्मेदारी, इस पद पर संभाला कार्यभार

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार देश की स्टार शटलर साइना नेहवाल को भाजपा दफ्तर में पार्टी की सदस्यता दिलाने की तैयारी शुरू हो गई है. बता दें कि पिछले साल साइना नेहवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महिला सशक्तिकरण की दिशा में चलाए अभियान की सराहना भी की थी. दिवाली के दौरान 'भारत की लक्ष्मी' नाम का अभियान पीएम मोदी द्वारा शुरू किया गया था, जिसकी नेहवाल ने सराहना करते हुए कहा था, 'महिलाओं को सशक्त करने और उन्हें सम्मानित करने के अभियान के लिए पीएम मोदी का शुक्रिया.'

फांसी को टालने के लिए निर्भया मामले में दोषी अक्षय ने अपनाया नया तरीका

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि साइना नेहवाल का जन्म हरियाणा के हिसार में 19 मार्च 1990 को हुआ था.नेहवाल 23 मई 2015 को वर्ल्ड बैडमिंटन रैंकिंग में वर्ल्ड नंबर वन बनी थीं. इस मुकाम पर पहुंचने वाली नेहवाल पहली भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी हैं. राजनीति में कदम रखने जा रही सायना नेहवाल पर एक फिल्म भी बन रही है. बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा बैडमिंटन स्टार नेहवाल की बायोपिक में नजर आएंगी. इस फिल्म के लिए परिणीति जमकर तैयारी भी कर रही हैं.

जावड़ेकर ने दिया बड़ा बयान, कहा-कार्बन उत्‍सर्जन को कम करने की जिम्‍मेवारी...

Delhi Election 2020: जानिए मोहन सिंह बिष्ट आखिर क्यों खा गए मात?

आजम खां के खिलाफ चार्जशीट की तैयारी, इस घोटाले में नाम जुड़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -