तमिलनाडु में चक्रवात निवार ने मचाई थी तबाही, आज नुकसान का जायज़ा लेने जाएगी केंद्र की टीम

चेन्नई: तमिल नाडु में चक्रवाती तूफ़ान निवार ने भारी तबाही मचाई है, अब केंद्र सरकार की टीम आज दोपहर के बाद चेन्नई जाएगी और सीएम पलानीस्वामी से मुलाकात करेगी और फिर चक्रवात निवार की वजह से हुए नुकसान का निरीक्षण करने के लिए तमिलनाडु के कुछ हिस्सों का दौरा करेगी. 

उल्लेखनीय है कि ये समिति दो समूहों में विभाजित होगी और राज्य के चारों तरफ जाएगी. समिति 8 दिसंबर तक तथ्य खोजने की प्रक्रिया पूरी करेगी और 8 दिसंबर को दिल्ली वापस लौट आएगी. बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के सीएम पलानीस्वामी से इस संबंध में चर्चा की थी. दोनों के बीच राज्य की स्थिति को लेकर चर्चा हुई थी. चक्रवात निवार और भारी बारिश के कारण जान गंवाने वाले लोगों को पीएम मोदी ने मुआवजा देने का भी ऐलान किया था. पीएम मोदी ने चक्रवात में जान गंवाने वाले लोगों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की थी. 

यही नहीं प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने बयान जारी करते हुए बताया था कि केंद्रीय टीम को रेस्क्यू और रिलीफ वर्क में सहायता के लिए तमिलनाडु भेजा गया है. पीएम मोदी ने चक्रवात में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की थी.

एमसीएक्स गोल्ड वायदा पर बना पहला साप्ताहिक लाभ

जानिए क्या है रिजर्व बैंक के ऐलान की 5 बड़ी बातें

सीमेंट उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए अल्ट्राटेक करेगी करोड़ो का निवेश

Related News