सीमेंट उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए अल्ट्राटेक करेगी करोड़ो का निवेश
सीमेंट उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए अल्ट्राटेक करेगी करोड़ो का निवेश
Share:

भारत की सबसे बड़ी सीमेंट कंपनी अल्ट्राटेक सीमेंट अपनी समर्थता में 1.28 करोड़ टन विस्तार के लिये 5,477 करोड़ रुपये का इन्वेस्टमेंट करेगी। इसके पश्चात् कंपनी की कुल उत्पादन क्षमता 13.6 करोड़ टन सालाना से ज्यादा हो जाएगी। कंपनी के निदेशक मंडल ने इस इन्वेस्टमेंट को अनुमति प्रदान कर दी है। इसके तहत कंपनी कुछ इन्वेस्टमेंट नए सिरे से प्लांट स्थापित करने पर जबकि कुछ मौजूदा संयंत्रों में क्षमता विस्तार पर करेगी। 

वही कंपनी ने एक बयान में बताया कि इस इन्वेस्टमेंट से कुल उत्पादन क्षमता बढ़कर 13.62 करोड़ टन सालाना हो जाएगी। कंपनी ने कहा कि यह सरकार के 'आत्मनिर्भर भारत' अभियान के अनुरूप ही है। कंपनी ने कहा कि यह विस्तार चरणबद्ध ढंग से वित्त वर्ष 2021-22 में पूर्ण हो जाएगा। आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा, 'लॉकडाउन में नरमी के पश्चात् सीमेंट उद्योग में अच्छी वृद्धि हो रही है। बुनियादी ढांचे पर जोर देने, ग्रामीण इकोनॉमी से मांग आने के कारण यह वृद्धि हो रही है।'  

वही इससे चीन के बाहर विश्व की तीसरी सबसे बड़ी सीमेंट कंपनी बनने का रुतबा फिर से हासिल होगा। कंपनी ने कहा कि अतिरिक्त क्षमता का विस्तार पूर्वी, मध्य तथा उत्तरी इलाकों के तेजी से बढ़ते मार्केटों में किया जाएगा। बयान के अनुसार, कंपनी की विस्तार रणनीति में राजस्थान के पाली में सीमेंट संयंत्र के साथ यूपी, ओडिशा, बिहार तथा बंगाल के संयंत्रों में जारी सालाना 67 लाख टन का क्षमता विस्तार सम्मिलित है। 

सेबी ने बैंक को फ्रीज करने का दिया आदेश

निफ्टी ने दर्ज किया पांचवां सीधा साप्ताहिक लाभ

तटीय गुजरात पावर ने बैंक को चुकाए रु।1550-करोड़ रूपए का ऋण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -