अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट गोमती रिवर फ्रंट में 1500 करोड़ का घोटाला, 42 ठिकानों पर CBI के छापे

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गोमती नदी (Gomti River) के किनारे बने रिवर फ्रंट से संबंधित घोटाले को लेकर CBI ने राज्य के कई जिलों में छापे मारे हैं. यही नहीं CBI ने यूपी के अतिरिक्त पश्चिम बंगाल और राजस्थान में भी रेड मारी है. अखिलेश यादव के कार्यकाल के दौरान रिवर फ्रंट प्रोजेक्ट में कथित अनियमितताओं की जांच के लिए CBI ने नया केस भी दर्ज कर लिया है. यूपी में 40, राजस्थान और पश्चिम बंगाल में एक-एक सहित कुल 42 स्थानों पर CBI तलाशी ले रही है. 

बता दें कि रिवर फ्रंट घोटाले के मामले में यह CBI की दूसरी FIR है. इस मामले में कुल 189 आरोपी हैं. यूपी में लखनऊ के अलावा, नोयडा, गाज़ियाबाद, बुलंदशहर, रायबरेली, सीतापुर, इटावा, आगरा में CBI ने छापा मारा है. उल्लेखनीय है कि अखिलेश यादव की सरकार के शासन में लखनऊ में गोमती नदी के तट पर बने रिवर फ्रंट को समाजवादी पार्टी (सपा) का ड्रीम प्रोजेक्ट कहा गया था. इस प्रोजेक्ट के आरंभ होने के बाद से ही इसमें बड़े घोटाले के आरोप लगते रहे थे. यूपी में योगी सरकार आने के बाद इसकी शुरूआती जांच के बाद मामला CBI को सौंप दिया गया था. अब CBI इस घोटाले के बड़े जिम्मेदारों पर अपना शिकंजा कस रही है.

बता दें कि लगभग 1500 करोड़ रुपये के इस घोटाले की जांच अभी CBI कर रही है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने भी धनशोधन का केस दर्ज कर जांच शुरू की थी. CBI लखनऊ की एंटी करप्शन टीम इस मामले की तफ्तीश कर रही थी. राज्य सरकार ने तीन वर्ष पूर्व घोटाले की जांच CBI से कराने की सिफारिश की थी.

पति विराट के बाद अब अनुष्का भी लगाएंगी चौके-छक्के, जल्द हो सकता है बड़ा एलान

यहाँ बाघ और भालुओं को लग रही कोरोना वैक्सीन, जानवरों को संक्रमण से बचाने की तैयारी

कान्स ने मोमरू होसोदा की एनिमेशन फिल्म 'बेले' को लेकर कही ये बात

 

 

Related News