आरुषी मर्डर: तलवार दम्पति के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची CBI

आरुषि-हेमराज हत्याकाण्ड एक बार फिर सुर्ख़ियों का विषय बन गया है. इस मर्डर मिस्ट्री के मुख्य आरोपी बताए जा रहे तलवार दंपति को इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा बरी कर दिया गया था लेकिन अब सीबीआई इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई है. गौरतलब है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सीबीआई कोर्ट के फैसले को पलटते हुए राजेश तलवार और नुपुर तलवार को बेगुनाह घोषित कर दिया था. सीबीआई ने तलवार दंपति की रिहाई के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. आपको बता दें कि तलवार दंपति ने आरुषि तलवार और घरेलू सहायक हेमराज की हत्या के मामले में गाजियाबाद की विशेष सीबीआई अदालत के फैसले के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में अर्जी दर्ज की थी.

जिस पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति बीके नारायण और न्यायमूर्ति एके मिश्र की पीठ ने तलवार दंपति को इस मामले से बरी कर दिया था. उल्लेखनीय है कि इससे पहले सीबीआई की विशेष अदालत ने इस मामले में तलवार दंपति के खिलाफ सुनवाई करते हुए 26 नवंबर, 2013 को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी. हाईकोर्ट ने इस फैसले को पलटते हुए कहा था कि परिस्थितियों और रेकॉर्डों के मद्देनजर तलवार दंपति को दोषी नहीं ठहराया जा सकता.

जिसके बाद हाईकोर्ट ने सीबीआई कोर्ट द्वारा तलवार दंपति को दी गई आजीवन कारावास की सजा को रद्द कर दिया था. हालांकि इस मामले ने एक बार फिर तूल पकड़ा है और सीबीआई ने हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे दी है.

 

भारत को 140 का लक्ष्य, शंकर चमके

एनडीए-टीडीपी में सुलह की जगह दरार

पीएम मोदी ने चंद्रबाबू नायडू से बात की

 

Related News