एनडीए-टीडीपी में सुलह की जगह दरार
एनडीए-टीडीपी में सुलह की जगह दरार
Share:

नई दिल्ली: विशेष दर्जे को लेकर चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी और भाजपा में चल रही गर्मागर्मी का कोई परिणाम निकलता दिखाई नहीं दे रहा है. टीडीपी के दो मंत्रियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर इस्तीफा दे दिया है. पहले कयास यह लगाए जा रहे थे कि, मंत्रियों और मोदी के बीच होने वाली शाम की मुलाकात में कुछ हल निकल सकता है, लेकिन अब जाकर स्थिति साफ हो गई है. और NDA से TDP  अलग हो गई है. इधर पीएम मोदी से बात के फौरन बाद चंद्रबाबू नायडू ने एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है. माना जा रहा कि 2019 से ठीक पहले अगर एनडीए में बिखराव हुआ तो इससे न सिर्फ पीएम मोदी की साख पर बट्टा लगेगा, बल्कि चुनाव में भी इसका असर देखने को मिल सकता है.

इससे पहले राज्य सरकार में बीजेपी के मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है, तो वहीं आज ही केंद्र सरकार से टीडीपी कोटे के मंत्री इस्तीफा देंगे. दोनों पार्टियों के बीच में बढ़ रही राजनीतिक तल्खी के बीच भी एक अलग बात देखने को मिली. जिस दौरान बीजेपी कोटे के मंत्री आंध्र प्रदेश सरकार से इस्तीफा देने पहुंचे तो वहां मौजूद टीडीपी मंत्रियों से गले मिले और उसके बाद अपना इस्तीफा सौंपा. बीजेपी कोटे के ये दो मंत्री कामिनेनी श्रीनिवास, माणिक्याला राव हैं.

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी के शीर्ष नेता चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार देर रात प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि उनके राज्य के साथ अन्याय हुआ है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने का वादा नहीं निभाया है. जिसके चलते हमने केंद्र सरकार से अलग होने का फैसला किया है. नायडू ने ये भी कहा कि वो सत्ता के भूखे नहीं हैं.

गलत सर्वे पर लोगों ने कांग्रेस को निशाने पर लिया

जौहर यूनिवर्सिटी मामले में आजम खान फंसे

तेजस्वी का तंज, कुछ तो हिम्मत दिखाइए चाचा जी हम साथ हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -