पीएम मोदी ने चंद्रबाबू नायडू से बात की
पीएम मोदी ने चंद्रबाबू नायडू से बात की
Share:

नई दिल्ली : राजग के सदस्य और आंध्र प्रदेश की पार्टी तेदेपा के बीच आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जे की मांग को लेकर कुछ दिनों से चल रहे विरोध के कारण राजनीतिक समीकरण बदलने लगे थे.मोदी सरकार में शामिल टीडीपी के दोनों मंत्रियों के इस्तीफे से यह तनाव और बढ़ गया था, लेकिन अब इस मामले में पीएम मोदी ने खुद आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू से बात कर गतिरोध खत्म करने की कोशिश की है. केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल टीडीपी के दोनों मंत्री आज शाम 6 बजे पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे.

बता दें कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग पर बुधवार रात को टीडीपी प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने मंत्रियों टीडीपी के अशोक गजपति राजू और वाई एस चौधरी के इस्तीफे की घोषणा कर दी थी . जिसके जवाब में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के निर्देश के बाद आंध्र प्रदेश में टीडीपी की सरकार में शामिल बीजेपी के दो मंत्रियों ने भी इस्तीफे दे दिए थे . इससे राजग के इन दोनों दलों के बीच खाई और चौड़ी हो रही थी.कहा जा रहा था कि आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जे की मांग पर पीएम मोदी सीएम नायडू के फोन भी नहीं उठा रहे थे. इसका फायदा लेने के लिए कांग्रेस ने भी टीडीपी पर डोरे डालने शुरू कर दिए थे.

इस बारे में बीजेपी का कहना था कि मोदी सरकार ने आंध्र प्रदेश के लिए दस साल का काम साढ़े तीन साल में कर दिया. जबकि तेदेपा का कहना था कि आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाए.सुना तो यह भी जा रहा था कि सीएम नायडू की नाराजी पीएम से ज्यादा वित्त मंत्री अरुण जेटली से थी.उनका कहना था कि आंध्र को नियमों के कारण विशेष दर्जा नहीं दिया जा सकता है. जो भी हो अब पीएम की इस पहल के अच्छे नतीजे आएंगे ऐसी उम्मीद है.

यह भी देखें

आंध्रा के बाद अब बिहार को भी विशेष दर्जे की मांग

आंध्रा मुद्दे पर अहमद पटेल ने किया पीएम पर वार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -