धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के छोटे भाई के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा, जानिए पूरा मामला

छतरपुर: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के छोटे भाई सौरभ उर्फ शालिग्राम गर्ग के खिलाफ मध्य प्रदेश की छतरपुर जिला पुलिस ने एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। 'छोटे महाराज' के नाम से मशहूर शालिग्राम पर आरोप है कि उसने एक शादी कार्यक्रम में घुसकर दलित परिवार को तमंचे की नोंक पर धमकाया, जातिसूचक गालियां दीं एवं मारपीट भी की।  

मामला छतरपुर जिले के गढ़ा गांव का है। 11 फरवरी को गांव में एक दलित परिवार की बेटी का विवाह कार्यक्रम आयोजित हो रहा था। उसी समय रात लगभग 12 बजे के आसपास बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का छोटा भाई शालिग्राम गर्ग विवाह कार्यक्रम में पहुंचा एवं लोगों से गाली-गलौज और मारपीट करने लगा। इसके चलते सिगरेट मुंह में फंसाए और शराब के नशे में शालिग्राम ने महिलाओं से अभद्रता की एवं देसी कट्टा दिखाकर जान से मारने की धमकी भी दी। इसके साथ ही उसने हवाई फायर भी किया एवं शादी रोकने का प्रयास किया। जिसकी वजह से बाराती दहशत में आ गए तथा खाना पीना खाकर वापस अपने गांव अक्टोहा लौट गए। 

दलित परिवार की बेटी के विवाह कार्यक्रम में शालिग्राम के उत्पात का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। वीडियो में स्पष्ट नजर आ रहा है कि शालिग्राम अपने मुंह में सिगरेट लगाए एवं हाथ में तमंचा लेकर लोगों को धमका रहा है तथा गंदी-गंदी गालियां दे रहा है। साथ ही एक व्यक्ति को पकड़कर मारपीट करने का प्रयास कर रहा है तथा कह रहा है कि राई (बुंदेलखंड का लोक नृत्य) नहीं चलेगी। इस गढ़ा गांव में बजेगा तो केवल बागेश्वर धाम का गाना। उस वक़्त वहां उपस्थित लोगों ने बागेश्वर धाम का गाना बजाने से मना किया तो इस अपराधी ने लोगों के साथ अभद्रता करना आरम्भ कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद बमीठा थाना पुलिस हरकत में आई तथा भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 294, 323, 506, 427 के साथ-साथ एससी-एसटी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। 

JNU में क्यों किया गया छत्रपति शिवाजी का अपमान ? जांच समिति करेगी पड़ताल

गैंगस्टर्स पर NIA का एक्शन, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान समेत 70 ठिकानों पर एक साथ छापे

क्या शराब घोटाले में गिरफ्तार होंगे मनीष सिसोदिया ? CBI ने किया तलब

Related News