जामिया से संसद तक CAA के खिलाफ विरोध मार्च, शरजील इमाम के समर्थन में दिखे पोस्टर्स

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन अधिनयम (CAA) के खिलाफ जामिया समन्वय समिति ने जामिया से संसद तक विरोध मार्च निकाला है. इस विरोध मार्च के दौरान देशद्रोह के इल्जाम में जेल में बंद JNU स्टूडेंट शरजील इमाम के समर्थन में तख्तियां भी नज़र आईं. इस प्रदर्शन में उपस्थित छात्रों ने कहा कि शरजील की व्हिच हंटिंग और मीडिया ट्रायल नहीं होना चाहिए. छात्रों का कहना है कि यदि वह दोषी साबित हो तभी उसके खिलाफ कार्रवाई हो.

विरोध मार्च को देखते हुए जामिया के पास होली फैमिली अस्पताल के पास पुलिस बल उपस्थित है. उल्लेखनीय है कि, जामिया समन्वय समिति ने इससे पहले संसद मार्च की घोषणा की थी. कमेटी नागरिकता संशोधन कानून (CAA), राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) और राष्ट्रीय जनसँख्या पंजी (NPR) लागू करने का विरोध कर रही है.

वहीं एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदर्शनों में बच्चों की सहभागिता पर शीर्ष अदालत ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है. सर्वोच्च न्यायालय ने शाहीन बाग में एक नवजात बच्चे की मौत पर स्वतः संज्ञान लिया है. शीर्ष अदालत इस मामले में ये देखेगी की बच्चों को इस तरह के धरनों में हिस्सा लेना चाहिए या नहीं. इस मामले में केंद्र सरकार और दिल्ली की सरकार सर्वोच्च न्यायालय को जवाब देगी.

Bank fail हो जाने पर क्या होगा आपकी FD और अन्य जमाओं का हाल

टैक्स रेवेन्यू में 12% बढ़ोतरी का लक्ष्य हुआ आसान, राज्यों के लिए कंपनसेशन की राशि जल्द होगी जारी

Coronavirus: भारतीय उद्योग-धंधों पर पड़ सकता है वायरस का असर, ऑटो और एविएशन प्रभावित

Related News