प्रदेश की पांच विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को कराए जाएंगे उपचुनाव

गुवाहाटी: राज्य के पांच विधानसभा क्षेत्रों मरियानी, थौरा, भभनीपुर, तामुलपुर और गोसाईगांव सीटों पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव होंगे। चुनाव विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि मरियानी में चार, थौरा में पांच, भबनीपुर में आठ, तामूलपुर में नौ और गोसाईगांव में 13 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया। इस बीच, कम से कम तीन निर्दलीय उम्मीदवारों हरक्यूलिस बसुमतारी, चंडी बसुमतारी और देबेन बोरो ने कथित तौर पर आगामी उपचुनाव से अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली है। शनिवार को नामांकन वापसी का आखिरी दिन था।

गोसाईगांव की 28 सीटों के लिए 13 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है. मुख्य उम्मीदवार यूपीपीएल, बीपीएफ, कांग्रेस, एआईयूडीएफ और कुछ क्षेत्रीय संगठनों से हैं। निर्णायक लड़ाई मुख्य पार्टियों के बीच होगी। 2021 के असम विधानसभा चुनाव में बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट के उम्मीदवार मजेंद्र नरजारी ने 70,407 मतों से जीत हासिल की।

यूपीपीएल के उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी सोमनाथ नरजारी को 60,064 वोट मिले। चार बार के गोसाईगांव विधायक मजेंद्र नारजारी का मई 2021 में जीएमसीएच में कोविड जटिलताओं के कारण निधन हो गया, जिसके परिणामस्वरूप उपचुनाव हुआ। इससे पहले, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भाजपा उम्मीदवारों द्वारा नामांकन दाखिल करने के दौरान मरियानी, थौरा और भबनीपुर निर्वाचन क्षेत्रों में कई सार्वजनिक रैलियों में भाग लिया।

नए कपड़े पहनकर सोशल साइट के लिए एडवेंचर वीडियो बना रहे थे 3 दोस्त, हो गई मौत

कैटरीना कैफ संग रोके की अफवाह फ़ैलाने को लेकर विक्की कौशल ने इन पर लगाए आरोप

भाजपा प्रभारी दुष्यंत गौतम ने की जेपी नड्डा से मुलाकात, इस मुद्दे पर हुई चर्चा

Related News