मार्च माह में बॉक्स ऑफिस पर हुआ इतने करोड़ का कारोबार

कोविड वायरस आने के उपरांत से ही पूरे देश की अर्थव्यवस्था पर बहुत असर पड़ा है। ल्टीप्लेक्स थिएटर संचालकों को भी बहुत हानि का सामना करना पड़ गया है लेकिन अब धीरे-धीरे सब कुछ पटरी पर लौटने लगा है। वहीं महामारी की चपेट में आने के बाद मल्टीप्लेक्स थिएटर संचालकों के लिए मार्च का महीना एक रिकॉर्ड रहा है। उद्योग के लिए शीर्ष निकाय, मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI) ने खुलासा किया कि मार्च माह में बाॅक्स ऑफिस में 1,500 करोड़ रुपये कमाए जो अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन (पहले सबसे अच्छा 1,200 करोड़ रुपए था)।  

अप्रैल के लिए अंतिम संख्या अभी भी एकत्रित की जा रही है लेकिन मांग में कमी की वजह से मार्च के समान स्तर पर रहने का अनुमान है। इंडस्ट्री का मानना ​​है कि यह अब हिट होने के लिए तैयार है। वित्त वर्ष 2023 ने बॉक्स ऑफिस पर 15,500 करोड़ रुपए का राजस्व कर महामारी से ठीक पहले के वित्त वर्ष 2020 को पीछे कर चुके है।

मार्च और अप्रैल के रुझानों के आधार पर ज्ञानचंदानी ने बोला है कि उद्योग को उम्मीद है कि वित्त वर्ष 2023 इसके लिए अब तक सबसे अच्छा साल होने वाला है, इसमें कुल राजस्व 14,500 से 15,500 करोड़ रुपए तक पहुंचने का अनुमान है। कश्मीर फाइल्स (मार्च में रिलीज) और गंगूबाई काठियावाड़ी (फरवरी) जैसी कई मूवी ने जैकपॉट हासिल किया। RRR (मार्च) भी था जिसे हिंदी में डब भी किया जा चुका है। इस मूवी ने सभी भाषाओं मे1,133 करोड़ रुपए का कारोबार किया है। अप्रैल में भी बाॅक्स ऑफिस पर ऐसा ही धमाल देखने के लिए मिला है। अकेले 'KGF2' (जिसे हिंदी में भी डब किया गया था) ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर सभी भाषाओं में 1,185 करोड़ का कारोबार किया है। 

इस मशहूर क्लोदिंग कंपनी के ब्रांड एंबेसडर बने रोहित शेट्टी

अजय देवगन ने दी जूनियर एनटीआर को जन्मदिन की शुभकामनाएं

बाबा निराला के माया जाल का शिकार हुई ईशा गुप्ता, कहा- 'अनजाने में मांगी मन्नत पूरी हो गई'

Related News