बंगाल में हार के बाद अब यूपी को लेकर अलर्ट हुई भाजपा, दिल्ली में RSS नेताओं के साथ की बैठक

कोलकाता: पश्चिम बंगाल चुनाव में शिकस्त के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का पूरा ध्यान अब उत्तर प्रदेश पर है, जहां अगले साल शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. यूपी के 2022 के चुनाव से पूर्व पंचायत चुनाव में औसत प्रदर्शन और कोरोना की दूसरी लहर से पैदा हुई स्थिति से भाजपा काफी सतर्क हो गई है और उत्तर प्रदेश को लेकर संगठन के दिग्गज नेताओं का मंथन जारी है. 

ऐसे में राज्य की मौजूदा सियासी स्थिति और भविष्य की रणनीति की रोडमैप तैयार करने के लिए रविवार को पार्टी संगठन और संघ नेताओं के बीच शीर्ष स्तर पर दिल्ली में गोपनीय बैठक की गई. संघ-भाजपा नेताओं की बीच हुई बैठक की अहमियत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इसमें पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा चीफ जेपी नड्डा, संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले और राज्य के संगठन मंत्री सुनील बंसल भी शामिल हुए थे.

भाजपा सूत्रों की मानें तो संघ और पार्टी के शीर्ष नेताओं के बीच हुई बैठक में उत्तर प्रदेश में कोरोना को लेकर पार्टी की छवि पर जो असर पड़ा है और उसका आने वाले चुनावों पर क्या असर हो सकता है इसपर मंथन हुआ है. यह बैठक रविवार को लगभग डेढ़ घंटा चली, जिसमें कई राउंड अलग-अलग नेताओं के साथ बातचीत की गई. बैठक में पार्टी की छवि चुनाव से पहले कैसे बेहतर की जाए इस पर भी चर्चा हुई.

मनीष सिसोदिया बोले- दिल्ली में कोरोना वैक्सीन की किल्लत, 400 टीकाकरण केंद्र बंद

तूफ़ान यास पर अमित शाह की हाई लेवल मीटिंग, ममता बनर्जी भी हुईं शामिल

सीएम केजरीवाल का आरोप- हमें वैक्सीन देने को तैयार नहीं विदेशी कंपनियां

Related News