मनीष सिसोदिया बोले- दिल्ली में कोरोना वैक्सीन की किल्लत, 400 टीकाकरण केंद्र बंद
मनीष सिसोदिया बोले- दिल्ली में कोरोना वैक्सीन की किल्लत, 400 टीकाकरण केंद्र बंद
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सोमवार को कहा कि फाइजर और मॉडर्ना ने कोरोना वायरस की वैक्सीन सीधे दिल्ली सरकार को बेचने से इंकार कर दिया है और इन कंपनियों ने कहा है कि वे सिर्फ केंद्र से बात करेंगी। सिसोदिया ने ऑनलाइन ब्रीफिंग में कहा कि दिल्ली में वैक्सीन खत्म होने के बाद 18 से 44 साल आयुवर्ग के लोगों के लिए तमाम  400 टीकाकरण केंद्रों को बंद कर दिया गया है, वहीं 45 साल से अधिक उम्र के लोगों, स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंट लाइन वर्कर्स के लिए कोवैक्सिन के केंद्रों को भी वैक्सीन की कमी के कारण बंद कर दिया गया है।

सिसोदिया ने कहा कि लोगों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए इस वक़्त टीकाकरण बहुत आवश्यक है और उन्होंने मॉडर्ना, फाइजर तथा जॉनसन एंड जॉनसन कंपनियों से वैक्सीन के लिए बात की है। उन्होंने कहा कि, ''फाइजर और मॉडर्ना ने हमें सीधे वैक्सीन बेचने से इनकार कर दिया है और बताया है कि वे केंद्र से बात कर रही हैं। केंद्र ने फाइजर और मॉडर्ना को स्वीकृति नहीं दी है, वहीं पूरी दुनिया में इन्हें मंजूरी दी गयी है, और देशों ने इन्हें खरीदा है।''

सिसोदिया ने आगे कहा कि कुछ देशों ने परीक्षण के स्तर पर ही टीकों को खरीद लिया किन्तु भारत ने इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया। उन्होंने आगे कहा कि, ''हमने 2020 में स्पुतनिक को स्वीकृति देने से इनकार कर दिया था और पिछले महीने ही इसे मंजूरी दी।'' मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार से फाइजर और मॉडर्ना को युद्धस्तर पर मंजूरी देने का आग्रह किया।

तूफ़ान यास पर अमित शाह की हाई लेवल मीटिंग, ममता बनर्जी भी हुईं शामिल

सीएम केजरीवाल का आरोप- हमें वैक्सीन देने को तैयार नहीं विदेशी कंपनियां

इज़राइल ने पर्यटकों के छोटे समूहों को किया फिर शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -