तूफ़ान यास पर अमित शाह की हाई लेवल मीटिंग, ममता बनर्जी भी हुईं शामिल
तूफ़ान यास पर अमित शाह की हाई लेवल मीटिंग, ममता बनर्जी भी हुईं शामिल
Share:

नई दिल्ली: बंगाल की खाड़ी में आने वाले चक्रवात यास से निपटने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग कर रहे हैं. अमित शाह वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से ओडिशा, आंध्र प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के उपराज्यपाल के साथ बैठक और चक्रवात यास को लेकर तैयारियों की समीक्षा करेंगे, किन्तु पूर्व सूचना के अनुसार बैठक में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के शामिल होने की संभावना नहीं थी, किन्तु सभी कयासों पर विराम लगाते हुए ममता बनर्जी बैठक में शामिल हुईं हैं.

बता दें कि चक्रवात यास से निपटने के लिए केंद्र सरकार युद्धस्तर पर तैयारी कर रही है. रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने आपदा प्रबंधन कार्यालय के साथ आपात बैठक की थी. इसमें विभिन्न केंद्रीय कार्यालयों के अधिकारी भी मौजूद थे. इनमें दूरसंचार और बिजली विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे. बता दें कि केंद्रीय कैबिनेट सचिव राजीव गौड़ा पहले ही राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन समिति के साथ मीटिंग कर चुके हैं. उन्होंने निर्देश दिए कि आपदा से पहले पूरी तैयारी कर ली जाए.

बैठक में निचले इलाकों से लोगों को जल्दी-जल्दी से किस तरह निकाला जाए, इस पर विचार करने के लिए कहा गया था, ताकि भोजन, पानी, दवा और अन्य आवश्यक चीजों की कमी न हो. हालांकि, प्रशासन यह सुनिश्चित करने के लिए अत्यधिक महत्व दे रहा है कि कोरोना की स्थिति में कोविड केंद्रों, सुरक्षित घरों और अस्पतालों को कोई दिक्कत न हो. बता दें कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की 75 टीमों को पश्चिम बंगाल और उड़ीसा में तैनात किया गया है. 20 और टीमें हैं. BSF ने बांग्लादेश में जहाजों के आवागमन पर रोक लगा दी है. सेना, नेवी और तटरक्षक बल को भी तैयार रखा गया है.

सीएम केजरीवाल का आरोप- हमें वैक्सीन देने को तैयार नहीं विदेशी कंपनियां

इज़राइल ने पर्यटकों के छोटे समूहों को किया फिर शुरू

पंजाब में कोरोना का 'सुपर स्प्रेडर' बन सकता है किसान आंदोलन, सीएम अमरिंदर की अपील- 'रोक दें प्रदर्शन'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -