सीएम केजरीवाल का आरोप- हमें वैक्सीन देने को तैयार नहीं विदेशी कंपनियां
सीएम केजरीवाल का आरोप- हमें वैक्सीन देने को तैयार नहीं विदेशी कंपनियां
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच देश अब भी कोरोना वैक्सीन की किल्लत का सामना कर रहा है। कई राज्यों में वैक्सीन नहीं होने की वजह से कई सेंटरों में ताला लगाने की नौबत आ चुकी है। इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर इल्जाम लगाया है। अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि कोई भी विदेशी कंपनी राज्य सरकार को वैक्सीन देने के लिए तैयार नहीं है, क्योंकि वो सिर्फ केंद्र को देना चाहती हैं।

सोमवार को दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारी मॉडर्ना और फाइजर के साथ बात हुई है, वो कहते हैं कि हम आपको वैक्सीन नहीं देंगे, हम केंद्र सरकार से बात करेंगे। हम पहले ही बहुत समय गंवा चुके हैं, मेरी केंद्र सरकार से आग्रह है कि केंद्र सरकार इनसे बात करके इम्पोर्ट आयात करे और राज्यों में बांटे। वहीं ब्लैक फंगस संक्रमण को लेकर सीएम केजरीवाल ने बताया कि हमने ब्लैक फंगस के लिए अपने सेंटर बना दिए हैं, लेकिन दवाई नहीं है तो उपचार कैसे करें? दिल्ली को प्रति दिन 2000 इंजेक्शन चाहिए लेकिन हमें 400-500 इंजेक्शन मिल रहे हैं। दिल्ली में ब्लैक फंगस के लगभग 500 मरीज़ हैं।

इसके साथ ही उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी केंद्र को निशाने पर लेकर कहा है कि केंद्र सरकार की बदइंतजामी के कारण 18 से अधिक उम्र वालों के लिए वैक्सीन सेंटर बंद हो गए हैं, 45 से अधिक उम्र वालों में भी सिर्फ कोविशील्ड के सेंटर चालू हैं।

सावधान हो जाएं PNB के ग्राहक, 30 जून से नहीं मिलेगी यह सर्विस

टाटा का बड़ा ऐलान- अगर कोरोना से हुई कर्मचारी की मौत, तो परिवार को 60 वर्षों तक मिलेगा पूरा वेतन

104 रुपए का 1 लीटर पेट्रोल, जानें आपके शहर में क्या हैं 'तेल' के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -