भाजपा सांसद गौतम गंभीर का दावा, कहा - भाजपा के सत्ता में आने से दिल्ली को मिलेगी बेहतर सरकार

दिल्ली: भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि हमारी सरकार बनने पर पूरी दिल्ली का स्वच्छ हवा मिलेगी. हम ऐसी सरकार का गठन करेंगे जिसमें सभी को मौलिक सुविधाएं मिल सकें. उन्होंने कहा कि हम दिल्ली में रहने के लिए एक बेहतर जगह बनाने का प्रयास करेंगे, जहां हम बेहतर वायु गुणवत्ता और स्वच्छ जल प्राप्त कर सकते हैं और दिल्ली के लोगों के लिए बेहतर बुनियादी ढांचा भी तैयार कर सकते हैं.  भाजपा के चुनाव जीतते ही दिल्ली को एक बेहतर सरकार मिलेगी.

बता दें कि दिल्ली में पहली बार 1993 में विधानसभा चुनाव हुआ था. दिल्ली में पहले चुनाव में भाजपा कमल खिलाने में सफल रही थी. दिल्ली की कुल 70 विधानसभा सीटों में भाजपा 47.82 प्रतिशत वोट के साथ 49 सीटें जीतने में सफल रही थी. कांग्रेस को 34.48 प्रतिशत वोट के साथ 14 सीटें मिली थीं. भाजपा को प्रचंड जीत दिलाने का सेहरा मदनलाल खुराना के सिर पर बंधा था. मदनलाल खुराना दिल्ली के सीएम बने, किन्तु 26 फरवरी 1996 को उन्हें अपने पद से हटना पड़ा और पार्टी ने उनके स्थान पर साहेब सिंह वर्मा को सत्ता की कमान सौंपी.

हालांकि साहेब सिंह वर्मा को भी भाजपा ने चुनाव से ठीक पहले हटाकर 12 अक्टूबर 1998 को सुषमा स्वराज को मुख्यमंत्री बना दिया था. 1998 में कांग्रेस सत्ता पर काबिज हुई थी. केंद्रीय मंत्री और दिल्ली भाजपा के प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद ये भरोसा जताया कि दिल्ली में भाजपा की सरकार बनेगी. 

'केजरीवाल जी आपके 15 लाख CCTV कैमरे कहाँ हैं? जनता ढूंढ रही है' - अमित शाह

दिल्ली विधानसभा चुनावों के ऐलान के बाद केजरीवाल ने किया ट्वीट, लिखा- इस मुद्दे पर लड़ेंगे चुनाव

JNU हिंसा पर बोले आदित्य ठाकरे, कहा- नकाबपोश हमलावरों को आतंकी कहना चाहिए....

 

Related News