कर्नाटका में भाजपा ने हासिल की शानदार जीत

राज्य कोर कमेटी सिरा द्वारा नियुक्त आठ सदस्यीय टीम के प्रयासों से ऐतिहासिक रूप से केवल कांग्रेस और जेडीएस को सत्ता में चुना है, भाजपा में बदल चुका है। सीरा एक सीट जो भगवा पार्टी ने अब तक कभी नहीं जीती है, भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस जेडीएस के किले को तोड़ दिया गया है।

24 राउंड की मतगणना के बाद भाजपा के नवनिर्वाचित उम्मीदवार डॉ. राजेश गौड़ा ने 12,549 मतों के अंतर से जीत हासिल करने के लिए 74,522 वोट हासिल किए। पूर्व मंत्री और कांग्रेस उम्मीदवार टीबी जयचंद्र 61,573 को सुरक्षित करने में कामयाब रहे, जबकि जेडीएस के उम्मीदवार अम्मजम्मा ने 35,985 वोट डाले। राज्य कोर कमेटी द्वारा नियुक्त आठ सदस्यीय टीम के प्रयासों के साथ जिस सीट ने ऐतिहासिक रूप से केवल कांग्रेस और जेडीएस को भाजपा के लिए सत्ता में चुना है।

भाजपा उम्मीदवार मुनिरत्ना ने अपने पिछले रिकॉर्ड को तोड़कर 57,944 वोटों से जीत हासिल की। राजराजेश्वरी नगर में, भाजपा ने एक शानदार जीत दर्ज करके प्रतिस्पर्धा को कम कर दिया। जैसा कि मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा कैबिनेट ने आश्वासन दिया था, जब वह कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए और 2019 में पार्टी को सत्ता में लाने में मदद की। मुनिरत्न को मंत्री के रूप में शामिल करने की पूरी तैयारी है।

बिहार चुनाव: बहुमत से कुछ ही सीटें दूर NDA, राजद से मिल रही कड़ी टक्कर

मध्य प्रदेश में कायम रहेगा शिव'राज', सिंधिया के सिर सजा जीत का ताज

भारत और मालदीव ने विकास पर ध्यान केंद्रित करते हुए 4 समझौता ज्ञापनों पर किए हस्ताक्षर

Related News