बीरेन सिंह ने मणिपुर कैबिनेट का विस्तार किया, 6 और मंत्रियों ने ली शपथ

मणिपुर: मणिपुर में भाजपा के नेतृत्व वाले प्रशासन में शनिवार को छह नए मंत्रियों की नियुक्ति की गई, क्योंकि मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने पिछले महीने फिर से चुनाव के बाद अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया था।

लेतपाओ हाओकप (तेंगनूपाल), सपम रंजन सिंह (कोंथौजम), थूनाओजाम बसंत सिंह (नंबोल), एल सुसिंदरो मेइतेई (खुरई), और भाजपा के एच डिंगो सिंह (सेकमाई) और एनपीएफ के एनपीएफ के चिंगई विधायक खासिम वाशुम, नए कैबिनेट सदस्य हैं।  राज्यपाल ला गणेशन ने इम्फाल में राजभवन में शपथ ली।

हालांकि, उनके विभागों का खुलासा अभी तक नहीं हुआ है।  सरकार के पास अब कुल 12 सदस्य हैं, जिनमें से 10 भाजपा और दो एनपीएफ से हैं। भाजपा द्वारा लगातार दूसरी बार पूर्वोत्तर राज्य जीतने के बाद, सिंह और उनके पांच सहयोगियों ने 21 मार्च को मंत्री के रूप में शपथ ली थी।

हाल के विधानसभा चुनावों में भाजपा ने 32 सीटें जीतीं, जबकि एनपीएफ ने पांच सीटों पर जीत हासिल की। नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी), जद (यू), कुकी पीपुल्स अलायंस (केपीए) और विधानसभा में निर्दलीय विधायक बीरेन सिंह सरकार का समर्थन करते हैं। 60 सदस्यीय सदन में एकमात्र विपक्ष कांग्रेस है, जिसने पांच सीटों पर जीत हासिल की है।

महिला ने एक साथ दिया 3 बच्चो को जन्म, फोटोज देख हैरान लोग

केजरीवाल ने 300 यूनिट मुफ्त बिजली प्रदान करने के पंजाब सरकार के फैसले की सराहना की

कलंक बना पवित्र रिश्ता! मासूम बच्चियों को प्रताड़ित करती थी माँ, नहीं देती थी खाना, चेहरे पर हुए फफोले, और फिर...

 

 

 

Related News